अजीबोगरीब रेस्तरां : एक ऐसी जगह जहाँ भूत करते हैं ग्राहकों का स्वागत, भूत ही परोसते हैं खाना

(Photo Credit : vtvgujarati.com)

दुनिया का ये अजीबोगरीब होटल है स्पेन में स्थित

आज के समय में दुनिया भर के रेस्तरां मालिक ग्राहकों को लुभाने के लिए अपने रेस्तरां में तरह तरह के प्रयोग करते है। ये प्रयोग खाने के साथ साथ रेस्तरां के बनावट और सजावट में भी होती है। आमतौर पर जब कोई किसी होटल या रेस्तरां में खाने जाते हैं, तो वहां हँसते मुस्कुराते चेहरे आपका स्वागत करते है और आपको भोजन कराते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि दुनिया में एक रेस्तरां ऐसा भी है जहां इंसान नहीं बल्कि भूत ग्राहकों के स्वागत में तैनात रहते है।हम जिस रेस्तरां की बात कर रहे है वो हम स्पेन में स्थित है और उसका नाम लामसिया अकंटडा है जहाँ के कर्मचारी भूत बनकर काम करते हैं।
(Photo Credit : vtvgujarati.com)
इस तरह लोग न सिर्फ मनोरंजित होते है बल्कि रेस्तरां में काम करने वाले कर्मचारी भी अपने ग्राहकों के साथ मनोरंजन कर पाते हैं। इस रेस्टोरेंट में कर्मचारी ग्राहकों को डराने-धमकाने की भी पूरी कोशिश करते हैं। कहा जाता है कि रेस्तरां का निर्माण 17वीं शताब्दी में जोसेफ मा रिसा मासिया और सुरोका मासिया सांता रोजा द्वारा किया गया था, लेकिन ये संपत्ति एक पारिवारिक विवाद का विषय बन गई। एक दिन सुरोका और रीस ने ताश के पत्तों से अपनी किस्मत का फैसला किया। रीस ने सारी संपत्ति खो दी। उनके परिवार ने घर छोड़ दिया और परिवार ने एक नई संपत्ति बनाई। इन सबके दौरान इमारत जल्द ही खंडहर में बदल गई। कहा जाता है कि यह इमारत दो शताब्दियों तक वीरान रही और फिर सुरोका के वंशजों ने 1970 में इमारत में एक रेस्तरां बनाया। उनके परिवार का मानना था कि इमारत शापित थी, इसलिए वे रेस्तरां को एक प्रेतवाधित रेस्तरां के रूप में चलाने का विचार लेकर आए।
(Photo Credit : vtvgujarati.com)
आपको बता दें कि इस होटल के वेटर भूत का भेष बनाकर खाना बनाते है और मेहमान को खाना भी इसी लिबास में परोसते हैं। यहां इस रेस्टोरेंट में खाना खाने के लिए सिर्फ तीन घंटे समय निर्धारित किया गया है। इस होटल में केवल 60 सीटें हैं, जिन्हें पहले से ही बुक करना होगा। जब भी आप किसी रेस्तरां के अंदर भोजन करते हैं तो आपका स्वागत तलवार या खून से लथपथ मुस्कान के साथ किया जाता है। इतना ही नहीं खाने के समय ग्राहकों के लिए एक शो का आयोजन किया जाता है जो सभी को दिखाई नहीं देता।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें