आमिर खान के साथ शुरू किया था अपना करियर, आज है बदहाली में, जानिए ‘लगान’ के केसरिया की कहानी

(Photo Credit : divyabhaskar.co.in)

2011 में ब्रेन स्ट्रोक का शिकार बनी है परवीन बानो, तब से है बेरोजगार

बॉलीवुड की मशहूर फिल्म 'लगान' में केसरिया का किरदार निभाने वाली परवीन बानो को 2011 में ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। उसके बाद परवीना की तबीयत बिगड़ गई और इलाज के चलते उनकी बचत भी खत्म हो गई। परवीना ने बताया कि वो अपनी बेटी और छोटी बहनों के साथ घर पर रहती थी। पति से अलग होने के बाद वो घर में कमाने वाली मैं अकेली महिला थी। ऐसे में उन्होंने छोटे-बड़े रोल कर पैसा कमाकर घर का खर्च चलाने की कोशिश की।
इसके बाद उन्होंने मीडिया को बताया, "मेरा भाई मेरा ख्याल रखता था लेकिन उसे भी कैंसर है। मैंने अपने करियर की शुरुआत लगान से की थी। इसमें मेरे अपोजिट आमिर खान के भाई थे। मेरे रोल का नाम केसरिया था।" 42 साल की परवीना के मुताबिक उन्हें 2011 से गठिया, ब्लड प्रेशर की भी समस्या थी, जिससे ब्रेन स्ट्रोक हुआ। परवीन पिछले सात-आठ साल से इस समस्या का सामना कर रही है।
आगे परवीन ने कहा, 'मैंने इलाज पर इतना पैसा खर्च किया है कि इसका कोई हिसाब नहीं है। तब से मेरे पास नौकरी भी नहीं है। मेरी बहन ने इंडस्ट्री में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया। वह परिवार का खर्चा चला रही थीं लेकिन लॉकडाउन ने फिल्मों के काम को प्रभावित किया, जिससे उन्हें अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा। अब हमारे पास आय का कोई जरिया नहीं है। मैं कई लोगों के पास मदद के लिए गई लेकिन किसी ने मदद नहीं की। सिंटा से लोगों ने राशन भेजा है। राजकमलजी दो बार राशन भेज चुके हैं। मैं अभी भी इलाज करवा रही हूं। मुझे दवा के लिए प्रति सप्ताह 1800 रुपये मिलते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें