लाइन में खड़े होकर यह व्यक्ति कमाता है दिन के 16 हजार रुपए

प्रतिकात्मक तस्वीर

अक्सर हमें विभिन्न कारणों से बैंक या किसी भी सरकारी ऑफिस जाना पड़ता है। कई बार बैंकों में या ऑफिस में लंबी-लंबी कतार लगती है। इस तरह कि लाइन में 10 मिनट भी खड़ा रहना हमारे लिए बड़ी परेशानी बन जाता है। किसी को भी लाइन में खड़ा होना पसंद नहीं होता है। हालांकि आज हम आपको एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे है, जो इस तरह कि बड़ी-बड़ी लाइन में खड़े होकर ही दिन के 16000 रुपए कमा लेता है।
न्यूज एजंसी 'ध सन' के अनुसार, फ्रेड़ी बेकिट नाम का यह व्यक्ति 31 साल का है और लंदन में रहता है। पेशे से वह प्रोफेशनल वेटर(इंतजार करने वाला) है। फ्रेड़ी कहता है कि उसने यह काला सीख ली है। इसमें काफी धीरज की जरूरत रहती है। आठ घंटों के दौरान वह मुश्किल से हिल डुल पाता है। फ्रेड़ी ने बताया कि जब भी कोई जरूरी इवेंट होता है तो उस जगह पर वह लाइन में लग जाता है। कई लोगों को टिकट की जरूरत होती है पर उनके पास समय नहीं होता है। फ्रेड़ी कहते है जब भी थियेटर में कोई नया प्रोग्राम आता है तब लोग उसे लाइन में खड़े रहने को कहते है। इसके अलावा जो लोग 60 के नजदीक है और क्रिश्चन प्रदर्शन में लाइन में खड़े रहने एक लिए उससे संपर्क करते है। 
फ्रेड़ी कहते है कि कई बार मुश्किल हवामान में भी उसे खड़ा रहना पड़ता है। सबसे अधिक वह गर्मियों कि सीजन में व्यस्त होता है। इस दौरान कई प्रदर्शन आयोजित होते है। फ्रेड़ी अपने वेबसाइट पर भी लगातार अपडेट शेयर करता रहता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें