नहीं रहे स्टैंड अप कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, ढेड़ महीने से थे अस्पताल में भर्ती

10 अगस्त को जिम में वर्कआउट करते समय आया था हार्ट अटैक, तब से थे एम्स में भर्ती, 58 साल की उम्र में दुनिया छोड़ी

देश के जाने माने स्टैंड अप कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने आज इस संसार को अलविदा कह दिया। कॉमेडी के दुनिया के सबसे फेमस और भारत के बेस्ट कॉमेडियन में से एक राजू श्रीवास्तव बीते कुछ दिनों से बीमार थे और आज सुबह ये जंग हारते हुए अब इस दुनिया में नहीं रहे। राजू श्रीवास्तव ने दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली। वो पिछले 42 दिन से अस्पताल में भर्ती थे।

जिम में वर्कआउट के दौरान आया था अटैक


आपको बता दें कि 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट करते समय अचानक राजू श्रीवास्तव को तेज दर्द का अहसास हुआ जो कि हार्ट अटैक था। इसके बाद उन्हें तुरंत दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में ले जाया गया। अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच लंबी लड़ाई लड़ने के बाद आज कॉमेडियन राजू ने हथियार डाल दिये।

नहीं कर रहा था राजू श्रीवास्तव का ब्रेन फंक्शन


हालांकि कि कुछ दिन पहले उनके सेहत में सुधार देखी गई थी लेकिन वो बातें महज एक अफवाह ही थी। डॉक्टर्स ने ये जानकारी दी थी कि राजू का ब्रेन फंक्शन नहीं कर रहा है। जब तक ब्रेन फंक्शन नहीं करता तब तक वो होश में नहीं आ सकते थे. लोग उनके लिए लगातार प्रार्थना कर रहे थे। इसी दौरान डॉक्टर्स ने राजू श्रीवास्तव को इन्फेक्शन का खतरा न हो इसलिए उनके लिए इस्तेमाल किए जाने वाले वेंटिलेटर के पाइप को बदल दिया था। इस इन्फेक्शन के डर से कॉमेडियन के परिवार यानी उनकी पत्नी और बेटी को उनसे मिलने की इजाजत नहीं दी जा रही थी।

डॉक्टरों ने किया भरपूर प्रयास पर नहीं हुए सफल


बता दें कि हॉस्पिटल में भर्ती करवाने के बाद से ही राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक बनी हई थी। पहले उन्हें आईसीयू में रखा गया था, लेकिन कोई सुधार ना होने के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया। ढेड़ महीने की कोशिश के बाद भी डॉक्टर्स राजू श्रीवास्तव को बचा नहीं पाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें