श्रीनगर: एक आतंकवादी ने गोली मार के की एक पुलिस अधिकारी की हत्या

(Photo Credit : twitter.com)

घटना का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद, लोगों में बहुत आक्रोश

श्रीनगर के खनियार इलाके में रविवार को एक आतंकी ने करीब से एक पुलिस अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी। जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह ने कहा कि हमलावर की पहचान कर ली गई है और जल्द ही उससे निपटा जाएगा। इस घटना को लेकर लोगों में काफी आक्रोश है। कुपवाड़ा जिले के निवासी प्रोबेशनरी सब-इंस्पेक्टर अरशद अहमद एक आरोपी को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले गए, जहां से लौटते समय उसे गोली मार दी गई।
आपको बता दें कि सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई इस घटना में आतंकवादी एक पुलिस अधिकारी पर पीछे से कम से कम दो गोलियां दागते और भागते हुए दिखाई दे रहा है।  अधिकारियों ने बताया कि सब-इंस्पेक्टर को सौरा के एसकेआईएमएस अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि घटना दोपहर 1:35 बजे हुई।
जानकारी के अनुसार जिला पुलिस लाइन में दिवंगत पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि दी गई, जिसमें सामान्य प्रशासन, पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों के अधिकारियों ने भाग लिया। जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख समेत सभी ने दिवंगत पुलिसकर्मी को पुष्पांजलि अर्पित की। सिंह ने संवाददाताओं से कहा, "हत्या में शामिल लोगों की पहचान कर ली गई है और उनसे जल्द ही सख्ती से निपटा जाएगा।" डीजीपी ने कहा, 'हमने एक युवा साहसी अधिकारी को सेवा में जल्दी खो दिया। उन्हें एक आरोपी को अस्पताल ले जाने के लिए मजबूर किया गया और लौटते समय उन्हें गोली मार दी गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दुर्भाग्य से उनकी मृत्यु हो गई।  यह हमारे लिए बहुत बड़ी क्षति है और हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने नरसंहार की निंदा की। उन्होंने कहा “यह मानवता और शांति के दुश्मनों का काम है। उनका सर्वोच्च बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, आतंकवादियों को दंडित किया जाएगा। हमारी संवेदनाएं शहीद के परिवार के साथ हैं।" नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और सांसद फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला ने भी घटना की निंदा की है। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती समेत अन्य पार्टियों के नेताओं ने भी घटना की निंदा की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें