दिल्ली को वैक्सीन देने के लिए तैयार स्पुतनिक वी, तय की जाएगी मात्रा : केजरीवाल

(Photo : IANS)

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दिया बयान, कंपनी के अधिकारियों ने वैक्सीन देने का दिया आश्वासन पर फिलहाल मात्रा नहीं हुई है तय

नई दिल्ली, 26 मई (आईएएनएस)| मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को घोषणा की कि स्पुतनिक वी के निर्माता रूसी एंटी-कोविड वैक्सीन की आपूर्ति दिल्ली को करने के लिए सहमत हो गए हैं, लेकिन इसकी मात्रा अभी तय नहीं की गई है। उन्होंने कहा, '' हम स्पुतनिक वी के निमार्ताओं के संपर्क में हैं। उन्होंने आश्वासन दिया है कि वे हमें वैक्सीन देंगे, लेकिन मात्रा अभी तय नहीं की गई है। हमारे अधिकारियों और वैक्सीन निमार्ताओं के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को भी मुलाकात की।''
केजरीवाल ने बुधवार को मीडियाकर्मियों को बताया कि 18-44 आयु वर्ग के लिए टीकाकरण प्रक्रिया को पिछले चार दिनों से निलंबित कर दिया गया है, क्योंकि यह स्पष्ट नहीं है कि दिल्ली को कोविड रोधी जैब्स की अगली आपूर्ति कब की जाएगी। उन्होंने कहा कि 45 और उससे अधिक आयु समूहों के लिए कोवैक्सिन स्टॉक भी समाप्त हो गया है और सरकारी टीकाकरण केंद्रों पर केवल कोविशील्ड खुराक दी जा रही है।
मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राजधानी में म्यूकोर्मिकोसिस (ब्लैक फंगस) संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और बुधवार तक 15 से अधिक सरकारी और निजी अस्पतालों में इससे जूझ रहे 620 लोगों का इलाज किया जा रहा है।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें