खेल : स्पर्धा की बीच ही बेहोश हुई महिला तैराक, कोच ने बचाई जान

तैराकी विश्व चैंपियनशिप के दौरान 25 वर्षीय तैराक अल्वारेज पानी में बेहोश हो गईं

खेल के मैदान से आये दिन कुछ न कुछ अलग सुनने और देखने को मिल जाता है। आये दिन कोई न कोई हैरतअंगेज घटना होती रहती है। ऐसी ही एक घटना तैराकी विश्व चैंपियनशिप के दौरान हुई जब पेशेवर तैराक अनीता अल्वारेज पानी में बेहोश हो गईं और उन्हें उनके कोच द्वारा बचाया गया था।
जानकारी के अनुसार 25 वर्षीय तैराक बुडापेस्ट में महिलाओं के सोलो फ्री इवेंट के फाइनल में प्रतिस्पर्धा में बेहोश हो गई और पूल के नीचे गिर गई। इस नज़ारे को देखकर कोच एंड्रिया फुएंटेस ने तुंरत खिलाड़ी को बचाने के लिए गोता लगाया। मेडिकल टीम के आते ही अल्वारेज को प्राथमिक उपचार दिया गया। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भारती कराया गया। अब वह ठीक हो रही हैं। 
आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब अमेरिकी तैराक किसी प्रतियोगिता के दौरान बेहोश हो गए हों। 2021 में बार्सिलोना में ओलंपिक क्वालीफाइंग इवेंट के दौरान भी फ्यूएंट्स ने ही उनकी मदद की। जिस इवेंट में वे तैराकी करते हैं, उनको लंबे समय तक पानी के भीतर अपनी सांस रोकनी पड़ती है। ऐसे में ये भी उनकी बेहोशी का कारण हो सकता है। इस बारे में कोच फ्यूएंट्स ने घटना के बाद कहा, "काफी डर का माहौल हो गया था। मुझे कूदना पड़ा क्योंकि लाइफगार्ड ऐसा नहीं कर रहे थे। मैं डर गया क्योंकि मैंने देखा कि वह सांस नहीं ले रही थी, लेकिन अब वह बेहतर है।'

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें