सोशल मीडिया : जब सड़क पार करने निकला अपना राष्ट्रीय पशु, लोगों ने कुछ इस तरह दिया सम्मान

सोशल मीडिया : जब सड़क पार करने निकला अपना राष्ट्रीय पशु, लोगों ने कुछ इस तरह दिया सम्मान

IFS अधिकारी परवीन कस्वां ने साझा किया वीडियो

सोशल मीडिया पर आये दिन कुछ न कुछ मज़ेदार वायरल होता रहता है। आप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे जानवरों के वीडियोस देखर अच्छा महसूस करते है और अगर ये वीडियो किसी जंगल का या किसी वास्तविक परिस्थिति का हो तो क्या ही कहने! इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसे लोग खूब पसंद कर रहे है। वैसे तो आपने इंसानों को रोड पार करते बहुत पार देखा जाता है। लेकिन क्या हो जब जंगल का खूंखार जानवर सड़क पार करते हुए दिखे। ऐसा ही कुछ हुआ महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के ब्रह्मापुरी कस्बे में जहां एक सड़क पर जंगली बाघ रोड़ पार करते हुए देखा गया। इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।
आपको बता दें कि IFS अधिकारी परवीन कस्वां अक्सर दिलचस्प वीडियो साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लेते हैं जो लोगों को दंग रह जाते हैं। वन्यजीवों के बारे में जागरूकता बढ़ाने से लेकर विभिन्न जंगली जानवरों के बारे में बात करने तक, उनके ट्वीट विभिन्न प्रकार के होते हैं। हाल ही में उन्होंने एक और वीडियो साझा किया है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है क्योंकि इस बाघ को सड़क पार करता देख लोगों ने भी अपनी समझदारी का परिचय दिया और दोनों तरफ से आने वाले वाहनों को बाघ से कुछ दूर ही रोक लिया। दोनों ओर से वाहन चला रहे लोगों ने बाघ के लिए रास्ता बना लिया। और चुपचाप सड़क से कुछ दूर इस नजारे को देखने लगे। बाघ ने भी पूरी शालिनता के साथ जंगल के एक किनारे से आते हुए रोड पार कर ली और जंगल के दूसरी ओर चला गया। इस नजारे को सड़क पर मौजूद लोगों ने अपने- अपने फोन में कैद कर लिया। फोन का ये क्लिप अब खूब वायरल हो रहा है।
वीडियो को एक दिन पहले शेयर किया गया है। पोस्ट किए जाने के बाद से, क्लिप को 81,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और संख्या बढ़ रही है। इसके अलावा, ट्वीट को लगभग 4,700 लाइक्स मिले हैं। वीडियो ने लोगों को तरह-तरह के कमेंट करने के लिए भी प्रेरित किया है। कुछ ने साझा किया कि एक बाइक की नंबर प्लेट से पता चलता है कि यह घटना महाराष्ट्र में हुई थी।