सोशल मीडिया : पुरानी साईकल मिलने पर इस बच्चें ने जो किया बस वहीं जीवन का सार है! आप भी देखिये

एक झोपड़ी के सामने खड़ी एक पुरानी साइकिल को देखकर बच्चा लगातार खुशी से उछल रहा है और ताली बजा रहा, जीवन में खुश रखने के लिए पैसों की नहीं मानसिकता की जरुरत

कहते हैं कि जिसके पास होता है उसे चीजों की अहमियत नहीं होती पर जिसके पास आभाव होता है उससे ज्यादा उस चीज की अहमियत कोई नहीं समझ सकता। बहुत से लोग मानते हैं कि खुश होने के लिए पैसों का होना जरुरी है लेकिन ऐसा नहीं है। जब आप हर छोटी-छोटी चीज में खुश रहना सीख जाते हैं, तो आप वास्तव में खुश महसूस करते हैं। जीवन का मतलब यह नहीं है कि हमें सब कुछ मिल जाए, लेकिन जो हमारे पास है उससे खुश रहना सीख लें, तो हमें दुखी करने की ताकत किसी में नहीं है। सुख परिवार से आता है, धन से नहीं। ऐसे में इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो गया। जिसमें एक बच्चा सेकेंड हैंड साइकिल देखकर बहुत ज्यादा खुश हो जाता है।
आपको बता दें कि आईएएस अवनीश शरण ने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि यह सेकेंड हैंड साइकिल है। उसके चेहरे पर खुशी देखिए। जैसे नई मर्सिडीज बेंज खरीद ली हो। अगर हम इस वीडियो के बारे में बात करें तो हम देख सकते है किसी गांव में एक झोपड़ी के सामने एक पुरानी साइकिल खड़ी होती है और एक शख्स साइकिल पर एक माला डालता है और उस पर जल छोड़ता है। वहीं दूसरी तरफ एक बच्चा खुशी से उछल रहा होता है। वह लगातार खुशी से उछलता रहता है और ताली बजाता है। ताली बजाते हुए बच्चे की खुशी देखकर आप समझ सकते हैं कि उनके परिवार के लिए यह पुरानी साइकिल कितनी अहमियत रखती है। उस पिता के लिए यह साइकिल कितनी महत्वपूर्ण है। यह सिर्फ पिता और पुत्र ही जानते हैं।
आपको बता दें कि इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अब तक करीब 20 लाख लोग देख चुके हैं। इस वीडियो ने लोगों के मन को छू लिया है। वीडियो देखने के बाद यूजर्स कमेंट्स में अमीर-गरीब का फर्क बता रहे हैं तो कोई इस वीडियो को देखकर बच्चे की खुशी और भावनाओं का सम्मान कर रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें