सोशल मीडिया : ड्रोन को देखकर उस पर हमला कर बैठा ये कौवा, देखिये वीडियो

(Photo Credit : twitter.com)

मामला ऑस्ट्रेलिया का है, जहां एक कौवे ने फूड डिलीवरी ड्रोन पर हमला किया

सोशल मीडिया पर आये दिन कोई न कोई वीडियो वायरल होते रहते है। इस पर आये दिन हंसी-मजाक या दिल को छू लेने वाले वीडियो देखने को मिल जाते है। इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक कौआ एक डिलीवरी ड्रोन पर हमला करता दिखाई दे रहा है। इसे देखकर लोग हैरान हो रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। आज के समय में दुनिया भर में ड्रोन की मांग काफी बढ़ रही है। शूटिंग से लेकर सुरक्षा तक हर जगह ड्रोन का इस्तेमाल किया जाता है। ड्रोन को आमतौर पर पक्षियों के लिए असुरक्षित माना जाता है। जानकारों के मुताबिक ड्रोन की आवाज और ड्रोन के पंखों से पक्षी डर जाते हैं। हाल ही में कुछ ऐसा ही हुआ है।
जानकारी के अनुसार, ये मामला ऑस्ट्रेलिया का है, जहां एक कौवे ने फूड डिलीवरी ड्रोन पर हमला कर दिया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो इसी हफ्ते का है। जहां एक ड्रोन को हवा में उड़ता देख एक कौवे ने हमला कर दिया। इसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि लोग हैरान रह गए। कहा जा रहा है कि वायरल वीडियो में एक व्यक्ति एयर डिलीवरी से खाना मंगवा रहा है। जिसके बाद वह अपने खाने का इंतजार कर रहा था और तभी उसने जब आकाश की ओर देखा जहाँ एक कौवा ड्रोन पर हमला करते हुए दिखाई दे रहा था।
आपको बता दें कि कौआ बार-बार अपनी चोंच से ड्रोन पर हमला कर रहा था। हालांकि, जब उसे एहसास हुआ कि ड्रोन को उनके हमले की परवाह नहीं है, तो वह उड़ गया। इस बीच मौजूद व्यक्ति ने इस पल को अपने मोबाइल में कैद कर लिया। सोशल मीडिया पर वीडियो देखने के बाद लोगों की मिली-जुली प्रतिक्रिया आई। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'इस तरह की सर्विस शुरू करने से पहले हमें ऐसे नतीजे के लिए तैयार आपकी जानकारी के लिए बता दे कि गूगल ने विंग के साथ साझेदारी में ऑस्ट्रेलिया के कैनबरा में एक हवाई वितरण सेवा शुरू की है। ड्रोन डिलीवरी में कॉफी, भोजन, दवा और हार्डवेयर आइटम शामिल हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें