सोशल मीडिया : बिना हेलमेट के पकड़ा गया चालक, पुलिस वाले ने मंत्रोच्चार के साथ पहनाया हेलमेट, वीडियो हुआ वायरल

सड़क हादसों में रोजाना हजारों लोग अपनी जान गवां देते है, पुलिस लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करने के लिए हरसंभव प्रयास करती है

भारत सड़क हादसों में अपने नागरिकों को खोने के मामले में सबसे आगे है। यहाँ रोजाना कई लोग अपनी जान गवां देते हैं। इसमें सबसे बड़ी समस्या नागरिकों का ट्राफिक नियमों का पालन न करना और हेलमेट और सीट बेल्ट जैसी अहम चीजों का उपयोग न करना हैं। साथ ही तेज रफ्तार में गाड़ी भगाना और ओवरटेक करना जैसी कई गलतियां कर चालक खुद अपने लिए मुसीबत खड़ी कर लेते हैं। ऐसे में पुलिस मोटर साइकिल सवार हेलमेट लगाए इसके लिए कभी चालान काटकर, तो कभी कुछ अनोखे अंदाज में लोगों को जागरुक करती नजर आती है। बीते दिनों तरह-तरह के कई वीडियोज सामने आए थे, जिसमें पुलिसकर्मी कभी गुलाब देते हुए, तो कभी डांस करते हुए लोगों को यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाते नजर आ रहे थे। हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर यूजर्स पुलिसकर्मी की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं।

चालन काटने के बदले पुलिस ने किया ये काम


आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एक पुलिसकर्मी एक बाइक सवार व्यक्ति को हेलमेट न पहनने के लिए रोका हुआ दिखाई दे रहा हैं पर पुलिसकर्मी चलान काटने के बजाय बाइक सवार को हेलमेट पहनाते हुए मंत्र पढ़ते नजर आ रहा है। अक्सर चालन कटाने और दबंगई दिखाने वाले भारतीय पुलिस का ऐसा आनोखा अंदाज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक पुलिस ऑफिसर अनोखे अंदाज में दो पहिया सवार चालकों से हेलमेट पहनने की अपील करता देखा जा रहा है।

साथ में दी खास सलाह


इस वीडियो में आगे पुलिसकर्मी हाथ जोड़कर गाड़ी चालक से विनंती करते हुए नजर आ रहा है। पुलिस वाला चालक से कहता है कि, मैं हाथ जोड़कर प्रार्थना कर रहा हूं कि आगे से गाड़ी चलते हुए हेलमेट जरूर पहने वरना शकल याद हो गई है और अगली बार पकड़े गए तो पांच गुना चालान काटा जाएगा। इस पर चालक भी कहता है कि आगे से वो ये गलती नहीं करेगा। पुलिस का ये अंदाज देखने के बाद यूजर्स इस पर एक से बढ़कर एक रिएक्शन देते हुए पुलिस कर्मी की तारीफों के पुल बांध रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें