देखें, बीच नदी फंसे लोगों को वायुसेना के हेलीकॉप्टर से कैसे बचाया गया, हो रही तारीफ

(Photo Credit : vtvgujarati.com)

बंगाल की खाड़ी में बने दबाव की वजह से आंध्र प्रदेश के कई तटीय जिलों में बारिश का कहर

बीते कुछ दिनों से आंध्र प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश जारी है। अनंतपुर जिले में चित्रावती नदी का जलस्तर बढ़ जाने से 10 लोग नदी में फंसे थे। वे लगातार मदद की गुहार लगा रहे थे। इन सबके बीच भारतीय वायुसेना ने बहादुरी का परिचय देते हुए अपने एमआई-17 विमान से बड़ी बहादुरी से लोगों को बचाया।
मिली जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इधर अनंतपुर जिले में चित्रावती नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया। पानी का स्तर इतना अधिक था कि पुल के ऊपर से पानी बह रहा था। जब एक कार में सवार चार लोग पुल को पार कर रहे थे लेकिन वे बाढ़ के पानी में फंस गए। फिर ये फंसे लोग मदद की गुहार लगाने लगे। स्थानीय स्तर पर छह लोग जेसीबी लेकर उन्हें बचाने पहुंचे। लेकिन जेसीबी भी पानी में फंस गई। ऐसे में अब 10 लोग पानी में फंस गए। इसी बीच किनारे पर मौजूद कुछ लोगों ने रस्सियों की मदद से उन्हें बचाने का प्रयास किया लेकिन वे सफल नहीं हो सके। ऐसे में चित्रावती नदी में फंसे 10 लोगों को भारतीय वायुसेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर से सफलतापूर्वक रेस्क्यू किया गया।
बता दें, बंगाल की खाड़ी में बने दबाव की वजह से आंध्र प्रदेश के कई तटीय जिलों में बारिश कहर बरपा रही है। नेल्लोर, चित्तूर, कडप्पा जिलों में पिछले दिन से भारी बारिश हो रही है, कई निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें