देखें कैसे राहुल गांधी ने 24 घंटे में बच्चे का सपना पूरा किया!

(Photo Credit : instagram.com)

बच्चे के पायलट बनने का सपना किया पूरा, लोगों से की यह अपील

कहते है की यदि आप सपना देखोगे तभी वह पूरा हो सकेगा। आपके सपने को पूरा करने के लिए आपको किसी न किसी की सहायता मिल ही जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ इस 9 साल के बच्चे के साथ, जब एक 9 साल के बच्चे का पायलट बनने का सपना बचपन में ही पूर्ण हो गया। इस छोटे बच्चे के इस सपने को पुरा करने में खुद राहुल गांधी ने उसकी सहायता की थी। 
बात कुछ ऐसी है की, एक चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी के चा की दुकान पर एक 9 साल के बालक को मिले थे। जहां उन्होंने उससे पूछा की वह बड़ा होकर क्या बनना चाहता है। जिसके जवाब में बच्चे ने बताया की वह बड़ा होकर पायलट बनना चाहता है। बस फिर क्या था, मात्र 24 घंटे के अंदर ही राहुल गांधी ने उस बालक का सपना पूर्ण कर दिया। जिसका वीडियो राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। पूरे सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है। कई लोगों ने इस वीडियो को लेकर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। 
अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो को शेयर करते हुये कहा, " हमने अद्वेत के सपने को सच करने के लिए पहला कदम उठाया है। अब हमारा कर्तव्य है कि अहम ऐसा समाज और ढाँचा तैयार करे जो उसे उड़ान भरने का अवसर दे।" राहुल गांधी कि इस पोस्ट पर बॉलीवुड प्रोड्यूसर परवेज़ नुमारी ने कमेन्ट करते हुये उन्हें भविष्य का प्रधानमंत्री भी कह दिया। यहाँ देखिये छोटे से बच्चे के लिए बना हो वह खास पल, जब उसका सपना पूर्ण हुआ था। राहुल ने छोटे से अद्वैत को प्लेन की कोकपीट में ले जाकर वहाँ प्लेन की अलग अलग मशीनों के बारे में जानकारी दी।  

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें