दिल्ली में बारिश के कारण धंसी सड़कें, घर भी ढहे

(Photo : IANS)

बुधवार को 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवाएँ

नई दिल्ली, 20 मई (आईएएनएस)| दिल्ली में लगातार बारिश के कारण गुरुवार को दक्षिण पश्चिम जिले के नजफगढ़ इलाके में एक मेट्रो निर्माण स्थल के पास सड़क का एक हिस्सा टूट गया और एक घर ढह गया। हालांकि, अधिकारियों ने कहा कि अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों की एक टीम मौके पर पहुंच गई है और सड़क की मरम्मत का काम किया जा रहा है। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अलर्ट जारी किया, "ट्रैफिक अलर्ट खैरा मोड़ से नजफगढ़ के रास्ते में मेट्रो साइट और एक घर ढह गया है, कृपया इस मार्ग का उपयोग करने से बचें।"
दिल्ली में पिछले दो दिनों से मौसम में अभूतपूर्व बदलाव देखने को मिला है और मंगलवार की देर रात से शुरू हुई मध्यम बारिश गुरुवार तक जारी रही। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में इससे पहले 24 मई 1976 को 60 मिमी बारिश सफदरजंग मौसम वेधशालाओं में दर्ज की गई थी। 15 मिमी से नीचे दर्ज की गई वर्षा को हल्का माना जाता है, 15 से 64.5 मिमी के बीच मध्यम, 64.5 मिमी और 115.5 मिमी के बीच भारी और 115.6 मिमी और 204.4 मिमी के बीच बहुत भारी होती है। 204.4 मिमी से ऊपर अत्यधिक भारी वर्षा मानी जाती है।
जैसा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था, जिसमें बुधवार को 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के साथ राजधानी के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई थी।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें