राममंदिर तक जाने वाले मार्ग समेत पांच जिलों में कल्याण सिंह के नाम पर होगी सड़क

(Photo Credit : IANS)

शाम को बुलंदशहर के नरौरा के बंसी घाट पर होगा पार्थिव देह का अंतिम संस्कार

लखनऊ, 23 अगस्त (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का अंतिम संस्कार आज होगा। उन्हें लोग नम आंखों से विदाई दे रहे हैं। अतरौली के नरौरा घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पांच जिलों में सड़कों का नाम पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिह मार्ग करने का फैसला किया है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को घोषणा की है कि अयोया में राम जन्मभूमि की ओर जाने वाली एक सड़क का नाम पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिह के नाम पर रखा जाएगा। इसके अलावा लखनऊ, प्रयागराज, बुलंदशहर और अलीगढ़ में भी एक एक सड़क का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि स्वर्गीय बाबू जी ने राम मंदिर के लिए सत्ता छोड़ दी परंतु कारसेवकों पर गोली नहीं चलाई। राम भक्त बाबू जी श्री कल्याण सिह सदैव अमर रहेंगे। उनका निधन भारतीय राजनीति एवं भाजपा के लिए अपूरणीय क्षति है। उधर, अलीगढ़ में महारानी अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम से पाíथव शरीर को लेकर काफिला पैतृक गांव अतरौली के लिए रवाना हो चुका है। मुख्यमंत्री योगी भी काफिले के साथ ही चल रहे हैं। अतरौली में उनकी पाíथव देह को एनेक्सी भवन में रखा गया है। इससे पहले अलीगढ़ में सड़क के दोनों तरफ खड़े होकर अपने बेहद लोकप्रिय नेता का अंतिम दर्शन कर रहे थे। बाबू जी की याद में हर आंख नम हो गयी थीं।
अलीगढ़ में कल दोपहर बाद से आज सुबह तक लोगों ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिह को महारानी अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम में श्रद्घांजलि दी। अब उनकी पाíथव देह का अंतिम संस्कार आज शाम को बुलंदशहर में नरौरा के बंसी घाट पर होगा। रविवार को उनकी पार्थिव देह को एयर एंबुलेंस से लखनऊ से अलीगढ़ केोनीपुर एयरपोर्ट लाया गया था जहां से अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम ले जाया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सतत निगरानी में यहां पर लोग कल्याण सिह की पाíथव देह का अंतिम दर्शन कर रहे थे।
कल्याण सिह के निान पर प्रदेश सरकार ने तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। सोमवार को सार्वजनिक अवकाश का भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है, यानी आज प्रदेश के सारे सरकारी कार्यालय, स्कूल, कालेज बंद रहेंगे।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें