देहरादून-ऋषिकेश के बीच का रानीपोखरी ब्रिज गिरा, नदी में बही चलती गाडियाँ

(Photo Credit : twitter.com)

उत्तराखंड पुलिस द्वारा ट्वीट कर के दी गई जानकारी, पुलिस बल को मौके पर किया गया तैनात

उत्तराखंड के कई इलाकों में पिछले दो दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण नदियों का जलस्तर भी काफी बढ़ गया है। भारी बारिश के कारण कई इलाकों में भूस्खलन भी हो रहा है। कई जगहों पर बारिश के कारण काफी नुकसान देखने मिल रहा है। भारी बारिश के कारण देहरादून और ऋषिकेश के बीच में आने वाले रानीपोखरी ब्रिज का एक हिस्सा टूट गया है। ब्रिज के कारण कई नदी में बहते पानी में बह गई थी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। 
उत्तराखंड पुलिस ने टूटे हुये ब्रिज का वीडियो शेयर करते हुये इस मार्ग से ना जाने का अनुरोध किया। पुलिस द्वारा ट्वीट कर के जानकारी दी गई कि ऋषिकेश मार्ग पर रानीपोखरी में जाखन नदी पर बने पुल का एक हिस्सा भारी बारिश और पानी के तेज बहाव के कारण ढह गया है। इसके अलावा ट्वीट कर पुलिस ने आम प्रजा को उस रास्ते का उपयोग ना करने का अनुरोध करते हुये वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करने का सुझाव दिया है। मौके पर पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया है। 
इसके पहले भारी बारिश के कारण देहरादून में मालदेवता-सहस्त्रधारा लिंक मार्ग भी भारी बारिश के कारण पूरी तरह से नदी के अंदर विलीन हो गया था। घरों में मलबा घुस गया है, जिसके चलते स्थानीय लोगों की दिक्कतें काफी बढ़ गई है। भारी बारिश के कारण सड़क को काफी नुकसान पहुंचा है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें