राजस्थान : देश में ओमिक्रोन के कारण हुई दूसरी मौत, उदयपुर के 75 वार्षिक मरीज की हुई मौत

देश भर में एक बार फिर कोरोना का स्वरूप उग्र, नए साल का जश्न पड़ रहा मंद

राजस्थान में ओमीक्रोन संक्रमण भयानक रूप ले लिया है। इस नए प्रकार के कोरोना ने उदयपुर शहर में एक व्यक्ति की जान ले ली है। यहां एक ओमाइक्रोन से 75 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है।
मिली जानकारी के अनुसार बुजुर्ग का उदयपुर के महाराणा भूपाल अस्पताल में इलाज चल रहा था। एक दिन पहले वृद्ध की कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। तबीयत बिगड़ने पर बुजुर्ग का कोरोना टेस्ट कराया गया। जिसमें वह कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद नमूनों को ओमिक्रोन की पुष्टि के लिए पुणे भेजा गया। इसके बाद उनमें ओमाइक्रोन की पुष्टि हुई। हालांकि बाद में उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई। ऐसे में बुजुर्ग की मौत ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में चिंता बढ़ा दी है। इसके अलावा जयपुर में मामले बढ़ते जा रहे हैं।
मामले में चिंताजनक बात ये है कि मृतक की 21 दिसंबर को रिपोर्ट निगेटिव आई थी। 25 दिसंबर को परीक्षण के बाद ओमाइक्रोन वायरस की पुष्टि हुई थी। चिकित्सा विभाग का मानना   है कि उनकी मृत्यु पोस्ट-कोविड निमोनिया से हुई थी। साथ ही रोगी उच्च रक्तचाप और उच्च मधुमेह से भी पीड़ित था। मृतक की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं थी।
 इधर, नए साल के जश्न से एक दिन पहले गुरुवार को जयपुर में कोरोना के रिकॉर्ड 185 नए मामले सामने आए। राजस्थान में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस को देखते हुए बुधवार को नई गाइडलाइंस जारी कर आवश्यक प्रतिबंध लगाए गए हैं। सरकार ने नए साल के मद्देनजर 31 दिसंबर को रात के कर्फ्यू में दो घंटे की छूट दी है।
गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 29 दिसंबर को जयपुर में 88 मामले, 28 दिसंबर को 75 मामले, 27 दिसंबर को 43 मामले, 26 दिसंबर को 46 मामले, 25 दिसंबर को 26 मामले, 24 दिसंबर को 18 मामले, 23 दिसंबर 17 और 22 दिसंबर को केवल 8 मामले सामने आए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें