रेलवे : कोरोना काल में शुरू ये ट्रेनें जल्द हो सकती हैं बंद

सूरत-छपरा समेत 8 क्लोन ट्रेनों को जल्द ही बंद करने की कवायद शुरू

कोरोना काल से रेलवे द्वारा सितंबर 2020 से चलाई जा रही सूरत-छपरा समेत 8 क्लोन ट्रेनों को जल्द ही रोका जा सकता है। क्लोन ट्रेनें नियमित ट्रेनों के संचालन में बाधा डाल रही हैं। उत्तर रेलवे जोन ने अपने सभी मंडलों के संचालन प्रबंधकों को पत्र लिखकर कहा है कि उत्तरी जोन से क्लोन ट्रेनों का संचालन रोक दिया जाए ताकि नियमित ट्रेनों के मार्ग में बाधा न आए। उत्तर रेलवे ने अपने सभी मंडलों के परिचालन प्रबंधकों को पत्र लिखकर क्लोन ट्रेनों को उत्तर रेलवे के दायरे से बाहर करने को कहा है।

प्रत्येक सोमवार को सूरत से निकलती है सूरत-छपरा ट्रेन


आपको बता दें कि सूरत-छपरा सुपरफास्ट क्लोन ट्रेन ताप्ती गंगा से डेढ़ घंटे पहले सूरत से रवाना होती है। यह प्रत्येक सोमवार को सुबह 8.30 बजे सूरत से प्रस्थान करती है और अगले दिन दोपहर 2.30 बजे छपरा पहुँचती है, जबकि यह छपरा से प्रत्येक बुधवार को सुबह 8.30 बजे प्रस्थान करती है और अगले गुरुवार दोपहर 2.45 बजे सूरत पहुँचती है। इस यात्रा के दौरान ट्रेन भुसावल, इटारसी, जबलपुर, प्रयागराज, छौंकी, वाराणसी, शाहगंज में रुकती है। इस क्लोन ट्रेन का प्राथमिक रखरखाव सूरत में ही किया जा रहा है। कुल 18 डिब्बों वाली यह ट्रेन उत्तर रेलवे के तहत 70 किमी के रूट पर व्यासनगर से जौनपुर के सामने प्रयागराज तक चलती है। जिसके चलते उत्तर रेलवे के पत्र के अनुसार इस ट्रेन को रद्द किया जा सकता है।

किन ट्रेन को कैंसिल करने को कहा


गौरतलब है कि जिन ट्रेनों को रद्द करने के लिए कहा जा रहा है उनमें सूरत-छपरा, अहमदाबाद-दरभंगा, आनंद विहार-बलिया, अमृतसर-न्यू जलपाईगुड़ी, अमृतसर-जयनगर, नई दिल्ली-दरभंगा और नई दिल्ली-सहरसा ट्रेन शामिल है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें