तेज दौड़ती ट्रेन के कारण रेलवे स्टेशन की इमारत हुई धराशायी

तेज दौड़ती ट्रेन के कारण रेलवे स्टेशन की इमारत हुई धराशायी

साल 2007 में बनाई बिल्डिंग का आगे का हुआ हिस्सा धराशायी, आला अधिकरियों ने की घटनास्थल की समीक्षा

मध्यप्रदेश के बुरहानपुर में बुधवार को एक अंचबित कर देने वाली घटना बनी। जहां एक तेज दौड़ती ट्रेन के स्टेशन के सामने से गुजरने के कारण हुये कंपन से रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग धराशायी हो गई थी। अच्छी बात यह रही है उस समय बिल्डिंग में कोई नहीं था, जिसके कारण किसी की जान नहीं गई। घटना के कारण सभी रेलवे कर्मचारी अभी भी आश्चर्यचकित है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार, घटना नेपानगर से असीगढ़ के बीच बनी थी। जहां से पुष्पल एक्सप्रेस 110 किलोमीटर की स्पीड से दौड़ रही थी। शाम को लगभग चार बजे जब वह जंगल के बीच आए चाँदनी एक्सप्रेस को क्रॉस कर रही थी तभी वहाँ तेजी से चल रही ट्रेन के कारण उत्पन्न हुई कंपन रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग सहन नहीं कर पाई थी। देखते ही देखते बिल्डिंग का आगे का हिस्सा नीचे गिर गया। ट्रेन के तेज गति से जाने के कारण हुआ कंपन इतना जोरदार था की स्टेशन अधीक्षक की खिदकियों के काच भी टूट गए। बोर्ड टूटकर नीचे गिअर गया और वहाँ सबकुछ बिखरकर प्लेटफॉर्म पर गिर गया। 
घटनास्थल पर तैनात एएसएम प्रदीप कुमार पवार ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के लिए बाहर आए पर बिल्डिंग को देखता हुया देख वह भी सुरक्षित स्थान पर चले गए। घटना की जानकारी मिलते ही भुसावल से एडीआरएम मनोज सिन्हा, खंडवा एडीएन अजय सिंह और सीनियर डीएन राजेश चिकले वहाँ पहुंचे और अधिक जानकारी प्राप्त की। आरपीएफ़ और जीआरपी की टीम को घटना स्थल पर तैनात किया गया है। इस घटना के चलते पुष्पक एक्सप्रेस एक घंटे तक खड़ी रही और जबकि अन्य ट्रेनों के समय भी आधे घंटे के लिए प्रभावित हुये थे। 
बता दे की रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग साल 2007 में बनी थी। भुसावल डीआरएम विवेक कुमार गुप्ता के अनुसार स्टेशन की बिल्डिंग का एक हिस्सा टूट चुका है, जिसे रिपेयर करवा लिया गया है। जांच के लिए भी एक टीम को भेज दिया गया है, फिलहाल सभी ट्रेन समय पर चल रही है और अधिक नुकसान भी नहीं हुआ है।