रेल विभाग ने लिया बड़ा फैसला, अब ट्रेनों में भी उपलब्ध होगा वाई-फाई

(Photo Credit: sandesh.in)

राजधानी, शताब्दी और दुरंतो एक्सप्रेस में उपलब्ध होगा वाई-फाई

रेल विभाग लोगों को परेशानी को दूर करने के लिए एक अहम फैसला लिया है। इस फ़ैसले के बाद अब ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों को एक और सुविधा मिलेगी। इसके लिए रेलवे ने तैयारी पूरी कर ली है। सफर के दौरान अक्सर ट्रेनों में सिग्नल की समस्या होती है जिससे ट्रेन में इंटरनेट चलाना हमारे लिए बहुत मुश्किल हो जाता है।  इसी समस्या को लेकर रेलवे जल्द ही कुछ ट्रेनों में वाई-फाई की सुविधा शुरू करने जा रहा है।
पूरे देश में राजधानी, शताब्दी और दुरंतो एक्सप्रेस में वाई-फाई उपलब्ध होगा। इनमें मुरादाबाद रेलवे सेक्शन से गुजरने वाली दो शताब्दी और दो राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं। इस काम लेके लिए पहले चरण में 27 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया गया है। एट्रेनो पर वाई-फाई सिस्टम स्थापित होना शुरू हो जाएगा।
मुरादाबाद रेल विभाग के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने कहा कि राजधानी, शताब्दी, दुरंतो में ट्रेनों में जल्द ही वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध होगी। उल्लेखनीय है कि रेलवे कोरोना काल में बहुत कम ट्रेनें चला रहा है।  यात्रियों की सुविधा के लिए समय-समय पर कुछ विशेष ट्रेनों का विस्तार किया जा रहा है ताकि यात्रियों को अधिक सीटें मिल सकें और वेटिंग टिकट की समस्या से जल्द निजात मिल सके.  यहां रेलवे को कई लोकल ट्रेनें चलाने की भी छूट है, ताकि यात्रियों को कम दूरी के लिए ज्यादा परेशानी न हो।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें