पंजाब : पुलिस ने फिल्मी अंदाज में नशा तस्करों को पकड़ा, दस किलोमीटर तक किया था पीछा

पूरा सीन बाजार में लगे CCTV कैमरे में कैद, कार से 10 ग्राम हेरोइन बरामद

पंजाब के फिरोजपुर में पुलिस ने 2 नशा तस्करों को हिरासत में ले लिया है। जिस अंदाज में पुलिस ने ये कारनामा किया वैसा तो सिर्फ फिल्मों में ही देखने-सुनने को मिलता है। इस पकड़ा-पकड़ी में पहले तस्करों की गाड़ी को पीछे से टक्कर मारी। इसके बाद जब तस्कर भागते नजर आये तो इंस्पेक्टर पिस्टल लेकर बाजार में उनके पीछे दौड़ पड़े। ये दौड़ करीब 10 किलोमीटर चली। इतना लम्बा पीछा करने के बाद पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। कार में 2 नशा तस्कर सवार थे, जिनसे 10 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। यह पूरा सीन बाजार में लगे CCTV कैमरे में कैद हो गया।
घटना के बारे में बता दें कि फिरोजपुर की मेन मार्केट के बंसी गेट इलाके में सिटी पुलिस थाने की टीम ने एक स्विफ्ट डिजाइर कार (PB04AD8020) को रोकने का इशारा किया। पुलिस को देख कार सवारों ने रफ्तार कम करने के बदले और बढ़ा ली और बीच बाजार से ही भागने लगे। इस पर थाना सिटी के SHO मोहित धवन ने भी सरकारी गाड़ी पीछे लगा ली। उन्होंने तस्करों की कार को पीछे से टक्कर मारी। इसके बावजूद तस्कर भागते रहे। वह अपने आगे आने वाली हर चीज को रौंदते रहे। जिसे देख पुलिस ने बाईं तरफ कार पर फायरिंग की। इसके बावजूद वह भागते रहे। पुलिस की टीम भी अपने लक्ष्य पर अड़ी रही और तस्करों का पीछा नहीं छोड़ा। करीब 10 किमी पीछा करने के बाद पुलिस ने आरिफ के के नजदीक कार सवारों को काबू कर लिया। इसमें से दो आरोपी मान सिंह और बस्ती किंदेवाली का राजबीर सिंह पकड़े गये। तलाशी लेने पर उनसे 10 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। दोनों के खिलाफ IPC की धारा 307, 353, 186, 279 और NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।
इस बारे में पुलिस ने बताया कि हम 15 अगस्त से पहले अलर्ट की वजह से पेट्रोलिंग चल रही थी। पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास एक कार खड़ी थी, जिसमें 2 युवक बैठे थे, जो संदिग्ध लग रहे थे। गनमैन ड्राइवर साइड गए और युवकों से पूछताछ शुरू की। इतने में युवकों ने गनमैन को धक्का दिया और दरवाजा बंद कर दिया। गनमैन की अंगुली उसमें आ गई। इसके बाद उन्होंने गाड़ी बैक की, जो पीछे खड़े मेरे दूसरे गनमैन को लगी और वह नीचे गिर पड़ा। इसके बाद एक दौड़ हुई पर अंत में पुलिस ने कार को पकड़ ही लिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें