पंजाब : दिल्ली के बाद अब पंजाब के लोगों को मिलेगी मुफ्त बिजली

प्रतिकारात्मक तस्वीर

आम आदमी पार्टी सरकार ने 1 जुलाई से हर घर में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का ऐलान किया

पंजाब में चुनाव जीतने के बाद अब आम आदमी पार्टी सरकार ने 1 जुलाई से हर घर में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने का ऐलान किया है। राज्य में आज भगवंत मान की सरकार का एक महीना पूरा हो गया है। मुख्यमंत्री भगवंत माने ने इस हफ्ते पंजाब सरकार के ऐलान का इशारा करते हुए मंगलवार को कहा कि वह जल्द ही राज्य की जनता के लिए खुशखबरी देंगे। इस बारे में बताते हुए मान ने ट्वीट किया, "हमारे नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ हमारी शानदार मुलाकात हुई। बहुत जल्द हम पंजाब के लोगों को खुशखबरी देंगे।"
आपको बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आप द्वारा किए गए बड़े वादों में से एक हर घर को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली मुहैया कराने का था। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वादा करते हुए कहा कि राज्य में ज्यादा बिजली पैदा करने के बाद भी लंबी कटौती हो रही है और कई लोगों के बिल बढ़ रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि गांवों में कई ऐसे लोग हैं जो फर्जी बिल के साथ पकड़े गए और भुगतान न होने के कारण उनके बिजली कनेक्शन काट दिए गए। ऐसे लोगों ने बिजली चोरी का सहारा लिया। केजरीवाल ने तब कहा था कि दिल्ली की आप सरकार हर महीने 200 यूनिट मुफ्त बिजली मुहैया कराती है।
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत माने ने पिछले महीने घर-घर राशन वितरण योजना शुरू करने की घोषणा की थी, जो चुनाव के दौरान आप का मुख्य एजेंडा था। इससे पहले 19 मार्च को मान ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक के पहले निर्णय में पुलिस विभाग में 10,000 सहित राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 25,000 नौकरियों की भर्ती शुरू की थी। 2022 के पंजाब विधानसभा चुनावों में, AAP कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन और भाजपा-पंजाब लोक कांग्रेस-शिअद (यूनाइटेड) गठबंधन को हराकर सत्ता में आई। मुख्यमंत्री ने पिछले महीने राज्य में घर-घर राशन वितरण योजना शुरू की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें