अधिक उम्मीदों का दबाव शुभमन पर भारी पड़ रहा है : गावस्कर

अधिक उम्मीदों का दबाव शुभमन पर भारी पड़ रहा है : गावस्कर

कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज शुभमन आईपीएल 2021 के सीजन में अपना प्रभाव दिखाने में रहे थे नाकाम

मुंबई, 10 मई (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि युवा बल्लेबाज शुभमन गिल पर अधिक उम्मीदों का दबाव भारी पड़ रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज शुभमन आईपीएल 2021 के सीजन में अपना प्रभाव दिखाने में नाकाम रहे थे। हालांकि आईपीएल के इस संस्करण को कोरोना के कारण बीच में ही स्थगित कर दिया गया है।
शुभमन ने आईपीएल के पिछले सीजन के 14 मैचों में 440 रन बनाए थे लेकिन वह कोरोना से बाधित इस सीजन के सात मुकाबलों में कुछ खास नहीं कर सके थे। हालांकि यह टूर्नामेंट बीच में ही स्थगित किया गया था।
गावस्कर ने कहा, "शुभमन के लिए मैंने जो महसूस किया है वो यह कि अचानक उन पर उम्मीदों का काफी दबाव आ गया है। इससे पहले वह अलग थे। वह युवा हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया में उनके प्रदर्शन के बाद उनपर स्कोर करने की उम्मीदें बढ़ गई हैं। हो सकता है कि यही उम्मीदों का दबाव उन पर भारी पड़ रहा है।"
उन्होंने कहा, "शुभमन को रिलेक्स करने की जरूरत है। वह 21 साल के बच्चे हैं। कई बार असफलता मिलती है और उन्हें इससे सीख लेने की जरूरत है। उन्हें ओपन आकर खुलकर खेलना है वो भी बिना किसी उम्मीदों के। अगर वह अपना प्राकृतिक खेल खेलते हैं तो रन अपने आप बनेंगे।"
शुभमन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 20 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा हैं।


(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है.)