भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज, समापन भाषण देंगे पीएम मोदी

(File Photo : IANS)

मोदी सरकार को विभिन्न योजनाओं की प्रदर्शनी भी की जाएगी

नई दिल्ली, 7 नवंबर (आईएएनएस)| पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव और अन्य मौजूदा मुद्दों पर चर्चा के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में होगी, जिसके समापन में प्रधानमंत्री मोदी भाषण देंगे। भाजपा की प्रमुख निर्णय लेने वाली संस्था, राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति (एनईसी) की यह 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद पहली बैठक होगी। साथ ही पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा के कार्यकाल के दौरान यह उनकी पहली बैठक होगी।

बैठक नड्डा के उद्घाटन भाषण से शुरू होगी और मोदी के संबोधन के साथ खत्म होगी। यह सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलेगी। इस बैठक में भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी शामिल होंगे। भाजपा के राज्यसभा सदस्य और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अलावा सभी केंद्रीय मंत्री जो भाजपा एनईसी का हिस्सा हैं, इस बैठक में उपस्थिति होंगे।
भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा, "कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान में रखते हुए, सभी राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्यों को बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली में आमंत्रित नहीं किया गया है। नई दिल्ली में एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में कुल 124 वरिष्ठ भाजपा नेता मौजूद रहेंगे, जबकि भाजपा शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री, भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष और विभिन्न राज्यों के अन्य वरिष्ठ नेता जो एनईसी का हिस्सा हैं वो इस बैठक में वर्चुअली तौर पर शामिल होंगे। "
अरुण सिंह के मुताबिक बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी जिसमें पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर विशेष मंथन सत्र शामिल है। 2022 की शुरूआत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव होंगे। बैठक में समाज के ज्यादा से ज्यादा वर्गों को शामिल करने के लिए भाजपा को और अधिक व्यापक बनाने के लिए कार्यक्रमों और नीतियों पर चर्चा होगी। मोदी सरकार की सभी नीतियों और कार्यक्रमों को प्रदर्शित करने के लिए बैठक स्थल पर एक प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें