पीएम मोदी ने कल्याण सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा, 'उन्होंने अपना जीवन 'जन कल्याण' को समर्पित कर दिया'

(Photo Credit : IANS)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पार्थिव शरीर के साथ अलीगढ जाएँगे, पार्थिव शरीर को स्टेडियम में लोगों के दर्शन के लिए रखा जाएगा

लखनऊ, 22 अगस्त (आईएएनएस)| 'उनका नाम कल्याण सिंह रखा गया और उन्होंने अपना पूरा जीवन 'जन कल्याण' के लिए समर्पित कर दिया। वह राजनीति में आस्था और प्रतिबद्धता के पर्याय थे और उन्होंने अपने जीवन का सबसे बड़ा हिस्सा लोगों के कल्याण के लिए काम करते हुए बिताया।' इन गंभीर शब्दों के साथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी।
प्रधानमंत्री, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ, रविवार को लखनऊ के लिए रवाना हुए और सीधे माल एवेन्यू में दिग्गज नेता के आवास पर गए, जहां उन्होंने पुष्पांजलि अर्पित की और दिवंगत नेता के परिवार के सदस्यों से बात करते हुए लगभग 25 मिनट बिताए। प्रधानमंत्री बाद में हवाई अड्डे पर वापस चले गए और दिल्ली लौट आए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी की।
इससे पहले सुबह बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती भी पूर्व मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंचीं और दिवंगत आत्मा को पुष्पांजलि अर्पित की। कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को अब दो घंटे के लिए विधान भवन ले जाया जाएगा जहां विधायक और मंत्री उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद पार्थिव शरीर को भाजपा प्रदेश मुख्यालय ले जाया जाएगा जहां पार्टी कार्यकर्ता दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि देंगे।
बाद में दोपहर में, कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर को अलीगढ़ ले जाया जाएगा, जहां उनके पार्थिव शरीर को स्टेडियम में रखा जाएगा ताकि लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे सकें। अंतिम संस्कार सोमवार को बुलंदशहर के नरोरा घाट पर होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पार्थिव शरीर के साथ अलीगढ़ जाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें