पाकिस्तान : कॉमनवेल्थ गेम्स में हिस्सा लेने गये दो मुक्काबाज हुए रहस्यमय परिस्थितियों में लापता, बर्मिंघम में छिपे होने की आशंका

पाकिस्तान के एक अधिकारी ने कहा है कि इस मुद्दे से देश की छवि खराब हो रही है

हाल ही में इंग्लैंड के बर्मिंघम में संपन्न हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में एक तरफ जहां भारत के खिलाड़ियों ने अपना-अपना परचम लहते हुए अलग-अलग खेलों में गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं, वहीं पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है। बात यह है कि राष्ट्रमंडल खेल खेलने गए दो पाकिस्तानी मुक्केबाज रहस्यमय परिस्थितियों में लापता हो गए हैं और अब मुक्केबाजी महासंघ ने उनकी तलाश शुरू कर दी है। लेकिन अब तक इन दोनों खिलाड़ियों के बीच कोई संपर्क नहीं हो पाया है। माना जा रहा है कि ये दोनों खिलाड़ी यूरोप में सेटल होना चाहते हैं और इसी वजह से ये गायब हैं। ये दोनों चाहते है कि उन्हें किसी भी यूरोपीय देश में नागरिकता मिल सके। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ी लापता हुए हैं। इससे पहले भी पाकिस्तानी खिलाड़ियों के कई ऐसे कारनामे सामने आ चुके हैं।
बस में सवार होते समय हुए दोनों खिलाड़ी गायब
एक पाकिस्तानी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक गायब होने वाले मुक्केबाज सुलेमान बलूच और नजीरुल्लाह हैं। फिलहाल दोनों उस समय गायब हो गए जब टीम के अन्य खिलाड़ी बस में चढ़ने जा रहे थे। यह बस बर्मिंघम एयरपोर्ट जा रही थी और वहां से सभी खिलाड़ियों को फ्लाइट से इस्लामाबाद पहुंचना था। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इन दोनों के यात्रा दस्तावेज पाकिस्तानी अधिकारियों के पास हैं। इस मामले की जानकारी ब्रिटिश सरकार को दे दी गई है। हालांकि, ब्रिटेन ने इस मुद्दे पर पाकिस्तान से संपर्क नहीं किया है। हालांकि यह भी माना जा रहा है कि ये दोनों इस समय बर्मिंघम में छिपे हो सकते हैं। लेकिन इन दोनों की वजह से एक बार फिर पाकिस्तान की छवि धूमिल हुई है।
पाकिस्तान ओलंपिक संघ ने बनाई चार सदस्यों की जांच कमेटी
उधर, पाकिस्तान ओलंपिक संघ ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया है। अब इस मामले को लेकर चार सदस्यों की जांच कमेटी बनाई गई है। समिति खिलाड़ियों के सभी यात्रा दस्तावेजों का भी सत्यापन कर रही है। क्या उसका कोई रिश्तेदार ब्रिटेन में रहता है? उनकी भी जांच की जा रही है। इस मुद्दे पर पाकिस्तान के एक अधिकारी ने कहा है कि इस मुद्दे से देश की छवि खराब हो रही है। हम कोशिश करेंगे कि इस मामले में ब्रिटिश सरकार हमारी मदद करे। ताकि दोनों को जल्दी ढूंढा जा सके। इन दोनों को कॉमनवेल्थ में कोई मेडल नहीं मिला। इतना ही नहीं इस राष्ट्रमंडल खेलों में जब भी दोनों देशों के खिलाड़ी आमने-सामने हुए तो भारत ने सभी खेलों में पाकिस्तान को मात दी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें