पाकिस्तान : मात्र 5 दिनों में की गई मंदिर की मरम्मत, जल्द ही शुरू होगी पुजा

(Photo Credit : gujaratsamachar.com)

हिरासत में लिए गए लोगों से वसूल किए जाएँगे मंदिर की मरम्मत का खर्च,

पाकिस्तान में पोचले हफ्ते भीड़ द्वारा एक हिंदू मंदिर के तोड़े जाने की घटना सामने आई थी। जिसके कारण काफी विवाद खड़ा हुआ था। मंदिर में हुई तोडफोड के खिलाफ पाकिस्तान में बस्ने वाले हिंदुओं ने काफी विरोध प्रदर्शन किया और दोषियों को सजा देने की मांग की। इस विरोध प्रदर्शन के बीच सरकार द्वारा मात्र 5 दिनों के अंदर ही मंदिर की मरम्मत कर दी गई और हिंदू समुदाय के लोगों को फिर से सौंप दिया गया है। जिला प्रशासनीय अधिकारी के अनुसार जल्द ही स्थानीय लोग जल्द ही पुजा पाठ शुरू कर सकेगे। 
गौरतलब है कि पाँच दिन पहले ही मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मंदिर पर हमला किया था। सभी लोगों ने मंदिर पर हमला कर मंदिर के प्रवेशद्वार पर आग लगा दी थी। यह सभी इस बात से गुस्सा थे कि कोर्ट द्वारा कुछ आठ वर्षीय हिंदू बालकों को एक धार्मिक स्कूल का अपमान करने के केस में जमानत दे दी गई थी। सभी बालकों पर कथित तौर पर आरोप था कि उन्होंने स्कूल की लाइब्रेरी पर पेशाब किया था, जहां इस्लाम संबंधी धार्मिक चीजें रखी थी। भीड़ ने आरोप लगाया था कि सभी लोगों ने ईशनिंदा की है, जिसकी सजा मात्र मौत है।
पर सभी बालकों को कोर्ट ने जमानत दे दी थी। जिसके चलते उन्होंने मंदिर में तोड़फोड़ की थी। इस मामले में तकरीबन 10-12 लोगों को गिरफ्तार किया था। इन सभी को मंदिर की मरम्मत में हुये खर्च का पैसा देना होगा, ऐसा आदेश दिया गया है। उल्लेखनीय है की पिछले कई सालों से पाकिस्तान में हिंदू मंदिरो पर हमले की घटना काफी बढ़ गई है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें