पाकिस्तान: खाया पिया कुछ नहीं बिल भरा 27 लाख का, न्यूज़ीलैंड की सुरक्षा में तैनात पुलिसवालों ने चट की 27 लाख की बिरयानी

सुरक्षा कारणों से अपना क्रिकेट दौरा रद्द कर चुके हैं न्यूजीलैंड और इंग्लैंड

पाकिस्तान में क्रिकेट को वापस लाने के प्रयास को जोरदार झटका देते हुए हाल ही में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया। इसके बाद से पड़ोसी देश के हालात खराब हैं। ऐसे में एक समय पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा आए और 'बदला' की बात करने लगे। इसके साथ में इमरान खान सरकार के मंत्री पूरे कालक्रम का ठीकरा भारत पर फोड़ रहे हैं। अब पाकिस्तानी मीडिया की ताजा रिपोर्ट से पता चलता है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की सुरक्षा करने में खाने-पीने के लिए 27 लाख रुपये का बिल आया है। एक न्यूज चैनल के मुताबिक इस्लामाबाद के एक होटल में आठ दिनों तक रुकी कीवी टीम की सुरक्षा के लिए करीब 500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। उनके लिए दिन में दो बार बिरयानी आती थी। ऐसे में 8 दिनों का बिल 27 लाख रुपए आ गया है।
आपको बता दें कि रावलपिंडी में दोनों टीमों का पहला वनडे शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड ने सुरक्षा कारणों से दौरा रद्द कर दिया। ये दौरे का रद्द होना पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को महंगा पड़ेगा। बिरयानी के लिए 27 लाख रुपए का बिल तो बस शुरुआत है। मामला तब खुला जब बिल को पास फाइनेंस विभाग में पास कराने के लिए भेजा गया. यहां जांच के दौरान इतनी बड़ी रकम सामने आई तो बिल को रोक लिया गया है. अभी इसे पास नहीं किया गया है. कीवी खिलाड़ियों की सुरक्षा में फ्रंटियर कॉन्सटेबुलरी के जवान भी तैनात थे. अभी उनके भी खाने का बिल आना है. उनका खाना अलग से आता है।
इस पूरे मामले में सबसे हास्यास्पद बात ये रही कि पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने बुधवार को दावा किया कि मुंबई से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को धमकी भरा ईमेल भेजा गया था। चौधरी ने एक भारतीय पत्रकार पर भी आरोप लगाया। चौधरी ने दावा किया कि ईमेल आईडी भारत में बनाई गई थी और सिंगापुर में एक आईपी पते के माध्यम से भेजी गई थी।  फवाद चौधरी ने कहा कि जिस डिवाइस से ईमेल आईडी बनाई गई थी, उससे भारत में 13 अन्य ईमेल आईडी बनाई गई हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड को भेजे गए धमकी भरे ई-मेल पर कहा कि ये ओम प्रकाश मिश्रा नाम के शख्स का है तो महाराष्ट्र के मुंबई में रहता है। ओम प्रकाश मिश्रा 2017 में अपने एक गाने 'बोल ना आंटी आउं क्या' के बाद सोशल मीडिया पर चर्चा में रहे थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें