दीपावली के मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों ने नाम भेजा संदेश, एक बार फिर सेना के साथ मनाएंगे दिवाली

(File Photo : IANS)

हर साल प्रधानमंत्री सेना के जवानों के साथ मानते है दिवाली

दिवाली के पावन मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं भेजी हैं। पीएम मोदी पिछली बार की ही तरह इस बार भी सेना के जवानों के बीच अपनी दिवाली मनाएंगे। जवानों के साथ दीपावली मनाने नौशेरा पहुंचे मोदी जवानों के साथ दीपावली मनाकर उनकी हौसला आफजाई करने के साथ सीमा पार कड़ा संदेश भी देंगे।
आपको बता दें कि 2014 में जब से नरेंद्र मोदी ने प्रधान मंत्री के रूप में पदभार संभाला है, उन्होंने हमेशा सैनिकों के साथ दिवाली मनाई है। इस बार उनकी दिवाली राजौरी के नौशेरा सेक्टर में होगी। पीएम बनने के बाद जवानों के साथ लगातार आठवीं दिवाली मानाने जा रहे है।
इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं। मैं चाहता हूं कि प्रकाश का यह पर्व आपके जीवन में सुख, समृद्धि और सौभाग्य लाए।
कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी जम्मू-कश्मीर के पुंछ इलाके का दौरा कर सकते हैं। बीते दिनों में यहां सेना के कई जवान शहीद हो चुके हैं। इसके अलावा संभावना यह भी थी कि वह लद्दाख सेक्टर का दौरा कर सकते हैं क्योंकि पिछले 18 महीनों से भारतीय सेना चीन से लगी सीमा पर यहां तैनात है। हालांकि, अब यह तय हो गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर के राजौरी में नौशेरा सेक्टर में जवानों की तैनाती के साथ दिवाली मनाएंगे। अको बता दें कि इससे पहले साल 2019 में पीएम मोदी ने जम्मू  कश्मीेर के राजौरी में LoC पर सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी, जबकि साल 2018 में प्रधानमंत्री उत्तराखंड में चीनी बॉर्डर पर तैनात सेना व भारत-तिब्बसत पुलिस बल (ITBP) के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी। 2017 में उन्हों ने जम्मू-कश्मीर के गुरेज सेक्टर में सैनिकों के साथ दीपों का त्यौहार मनाया था, जबकि साल 2016 में दीवाली पर वह उत्तराखंड के चमोली जिले में ITBP के जवानों के साथ थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें