100 करोड़ टीकाकरण पर थरूर ने कहा, 'आइए सरकार को श्रेय दें'

100 करोड़ टीकाकरण पर थरूर ने कहा, 'आइए सरकार को श्रेय दें'

पूरे देश के लिए गर्व की बात - शशि थरूर; 16 जनवरी 2021 से शुरू किया गया था टीकाकरण

नई दिल्ली, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)| भारत ने गुरुवार को 100 करोड़ टीकाकरण का एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है, जिसके बाद कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि इसका श्रेय सरकार को दिया जाना चाहिए और यह पूरे देश के लिए गर्व की बात है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "यह सभी भारतीयों के लिए गर्व की बात है। आइए सरकार को श्रेय दें। दूसरी कोविड लहर के गंभीर कुप्रबंधन और टीकाकरण में गड़बड़ी के बाद, जिसे रोका जा सकता था, सरकार ने अब आंशिक रूप से खुद को संभाल किया है। सरकार अपने पहले की विफलताओं के प्रति अभी भी जवाबदेह है।"
कोविन पोर्टल ने गुरुवार को उल्लेख किया कि भारत में टीकाकरण अभियान के तहत पात्र आबादी को अब तक कुल 100 करोड़ वैक्सीन खुराक दी जा चुकी हैं। कोविड महामारी के खिलाफ भारत का टीकाकरण अभियान 16 जनवरी, 2021 को शुरू किया गया था। स्वास्थ्य कार्यकर्ता सबसे पहले खुराक पाने वाले थे। बाद में 2 फरवरी से फ्रंटलाइन वर्कर्स को भी अभियान में शामिल किया गया। टीकाकरण अभियान में राज्य और केंद्रीय पुलिस कर्मियों, सशस्त्र बलों, होमगार्ड, नागरिक सुरक्षा और अन्य को शामिल किया गया।
टीकाकरण अभियान का विस्तार 1 मार्च से किया गया था, जिसमें 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और पहले से किसी बीमारी से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को शामिल किया गया था। 1 मई से टीकाकरण अभियान 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों के लिए खोल दिया गया था।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)