अब सूरत-इंदौर सीधी विमान सेवा

सूरत एयरपोर्ट

इंदौर से शाम को सात बजे सूरत के लिए उड़ेगी फ्लाइट, 6200 रुपए होगा किराया

सूरत से इंदौर जाने वाले यात्रियों के लिए एक बड़े संदेश आए है। रविवार को नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंदौर जाने वाले यात्रियों को तीन बड़ी सौगात दी। जिसमें अब यात्री गुजरात के सूरत से इंदौर के अलावा राजस्थान के जोधपुर और यूपी के प्रयागराज के लिए सीधी फ्लाइट जारी की है। केन्द्रीय नागरिक मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा इन फ्लाइट्स का वर्चुअली शुभारंभ किया गया।  

केंद्र द्वारा दिवाली के पहले मिली इस सौगात पर मध्यप्रदेश के मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा की इंदौर के यात्रियों की जरूरत को देखते हुये नए फ्लाइट की सौगात मिली है। इसके अलावा उड्डयन मंत्री से इंदौर से दुबई और इंदौर से अमृतसर फ्लाइट को भी दो दिन और चलाने के लिए निवेदन किया गया है। फिलहाल इंदौर एयरपोर्ट पर 19 रूट पर 76 फ्लाइट का संचालन किया जा रहा है। इस बारे में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर के जानकारी दी। सिंधिया ने कहा की इन नई फ्लाइट्स से सभी जगह के नागरिकों को आवागमन की सुगमता के साथ ही उन्हें व्यवासायिक लाभ भी होगा। इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी उनसे वर्चुअली जुड़े थे। 
बता दे की इंदौर से सूरत के लिए फ्लाइट शाम 7 बजे से उड़ेगी और सूरत में रात 8 बजकर 25 मिनट पर पहुंचेगी। जबकि सूरत से रात 8 बजकर 55 मिनट पर रवाना होकर रात को 10 बजे इंदौर पहुंचेगी। इसी तरह से इंदौर से प्रयागराज की फ्लाइट इंदौर से दोपहर 12:10 मिनट को उड़ान भरकर दोपहर को 2 बजकर 15 मिनट को प्रयागराज पहुंचेगी। वहीं प्रयागराज से 2 बजकर 45 मिनट पर निकलने के बाद शाम को 4 बजकर 35 मिनट पर फ्लाइट वापिस इंदौर पहुंचेगी। इस फ्लाइट का किराया 3100 रुपए होगा। इंदौर से जोधपुर जाने वाली फ्लाइट दोपहर 3:05 बजे उडकर शाम को 4:30 बजे जोधपुर पहुंचेगी। जबकि रिटर्न आते समय वह 5 बजे उड़कर शाम 6 बजकर 40 मिनट पर दौबारा इंदौर पहुंचेगी। इस फ्लाइट का किराया 6200 रुपए होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें