अब फ्लाइट में भी मिलेगी इंटरनेट की सुविधा, ये एयरलाइन्स कंपनी शुरू करेगी प्लेन में ब्रॉडबैंड सुविधा

(File Photos: IANS)

स्पाइसजेट के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि एयरलाइन जल्द से जल्द अपने विमानों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं शुरू करेगी

भारत दुनिया में डेटा का सबसे बड़ा उपयोगकर्ता है। इंटरनेट आज के समय की सबसे जरूरी चीज बन गया है। जब आप हवाई यात्रा कर रहे होते हैं, तो आपके पास इंटरनेट सेवाएँ नहीं पहुंच पाती, लेकिन अब आप उड़ान में भी इंटरनेट सेवाएं प्राप्त कर सकते हैं। अब आप फ्लाइट में भी व्हाट्सएप जैसे फीचर्स का आनंद ले सकते हैं, दरअसल एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने कहा कि वह विमान में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा मुहैया कराएगी।
जानकारी के अनुसार स्पाइसजेट के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि एयरलाइन जल्द से जल्द अपने विमानों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं शुरू करेगी। उन्होंने कहा कि कंपनी अगले कुछ महीनों में विमान में बोइंग-737 मैक्स विमान जोड़ेगी। स्पाइसजेट की वेबसाइट के मुताबिक, कंपनी के पास फिलहाल 91 विमान हैं। जिसके पास 13 मैक्स विमान और 46 बोइंग-737 विमान के पुराने मॉडल हैं। एयरलाइन की 17वीं वर्षगांठ पर सिंह ने अपने ईमेल में कर्मचारियों को बताया कि स्पाइसजेट मासिक आधार पर सबसे अधिक यात्रियों के साथ उड़ान भर रही है। जिसके आने वाले महीनों में और बढ़ने की उम्मीद है।
सिंह ने कहा, "हमने इस साल नेटवर्क में एक नया उत्पाद और नई जड़ें लॉन्च की हैं।" स्पाइसक्लब ने अपने लॉयल्टी इवेंट में कहा, "हमने अभी-अभी अपना ब्रॉडबैंड क्रेडिट लॉन्च किया है। उम्मीद है, हमारी विमान ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं शुरू हो सकती हैं। वह भारत और दुनिया भर में नए गंतव्यों को जोड़ने के लिए स्पाइसजेट के नेटवर्क का विस्तार करेंगे।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें