सूरत पुलिस कमिश्नर की उल्लेखनीय पहल; पुलिसकर्मियों के लिये शुरु किया ‘कोविड सेल’

सूरत पुलिस कमिश्नर अजय तोमर

बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी हो रहे है संक्रमित, पुलिस कर्मियों की दवा से लेकर देखरेख तक का इंतजाम करेगा

शहर में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के कारण सभी वर्ग के लोग संक्रमित हो रहे हैं। बड़ी संख्या में पुलिस कर्मचारी भी अस्पताल में दाखिल हुए हैं। पुलिस कर्मचारियों को आवश्यक इंजेक्शन और दवाइयां सरलता से मिल सके इसलिए पुलिस कमिश्नर ने कोविड सेल शुरू किया है। डीसीपी के नेतृत्व में एक टीम बनाकर संक्रमित पुलिस कर्मचारियों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए लगातार मॉनिटरिंग की जाएगी। 
शहर में प्रतिदिन 2000 तक कोरोना के मरीज हो रहे हैं। ऐसे मुश्किल समय में भी लोगों की सेवा में दिन रात मेहनत करने वाले पुलिसकर्मी भी बड़ी संख्या में संक्रमण का शिकार हुए हैं। प्रतिदिन 10 से अधिक पुलिस कर्मचारियों को कोरोना का चेप लग रहा है। एडिशनल पुलिस कमिश्नर तथा चार डीसीपी भी संक्रमित भी हो चुके हैं। तीन पुलिस कर्मचारियों की मौत भी हुई है। अभी 276 पुलिस कर्मचारी,एस आर पी होमगार्ड तथा टीआरबी जवान सहित 308 कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। ऐसे में कई पुलिस कर्मचारियों को भी हॉस्पिटल में बेड और दवाओं के लिए दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है जिन्हें की रेमेडिसिविर इंजेक्शन सरलता से मिल सके तथा दवाएं भी मिले इसलिए पुलिस कमिश्नर द्वारा  इंतजान किया गया है। 

कोविड सेल बीमार पुलिसकर्मियों की देखरेख के साथ ही उन्हें आवश्यक दवाई आदि उपलब्ध करवाएगा। उल्लेखनीय है कि पिछले साल 375 पुलिस कर्मचारियों कोरोना का संक्रमण लगा था और 4 की मौत हो गई थी जबकि अब तक कुल 308 कर्मचारियों को कोरोनावायरस संक्रमित हो चुके है।
समाजसेवी धर्मेश गामी ने बताया कि पुलिस कर्मचारियों के परिवार को ज्यादा रिस्क रहता है। यदि मनपा के कर्मचारी और कॉर्पोरेटरो को निशुल्क उपचार मिल सकता है तो पुलिस वालों को भी उसी तरह की सुविधा मिलनी चाहिए। मृत्यु के बाद परिवार को 25 लाख की सहायता देने की बजाय सरकारी खर्च से उपचार देकर बचाया जाना बेहतर है। पुलिस कमिशनर अजय तोमर ने कहा कि पुलिस अकेला व्यक्ति नहीं है वह समाज है। किसी भी पुलिस कर्मी के उपचार में कोइ कमी नहीं छोडी जाएगी। निजी होस्पिटल से लेकर मनपा का जहां टायअप हैं वहां पर भी बात कर जरूरतमंदो को दाखिल किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें