आलीशान महल नहीं छोटा सा आशियाना काफी; दुनिया का सबसे अमीर आदमी एलन मस्क किराये के घर में रहेगा!

एलन मस्क को कौन नहीं जानता। इलेक्ट्रिक कार टेस्ला के मालिक, और अंतरिक्ष में प्राइवेट स्पेसशीप भेजने वाले प्रणेता एलन मस्क हमेशा मन की करने वाले व्यक्ति हैं। उनकी सोच हमेशा लीक से हटकर रही है। 
आलीशान लाइफ स्टाइल के शौकीन एलन मस्क के पास एक से बढ़कर एक भव्य महलनूमा घर थे। लेकिन पता नहीं क्यों विगत वर्षोँ में उन्होंने निर्णय ले लिया कि वे तमाम व्यक्ति संपत्तियों को बेच देंगे। इसी क्रम में उनके कई सारे घरों की फहरिश्त में से आखिरी महलनूमा मकान भी अब उन्होंने बेच दिया है। बताया गया है कि अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्थित 47 एकड़ में फैले 10 बैडरूम वाले इस सदियों पुराने हैरिटेज नूता महल को 237 करोड़ रूपये में खरीदने वाला मिल गया है। यह मकान मस्क ने 2017 में 156 करोड़ में खरीदा था। उसमें अपने शौक के अनुरूप भव्य इंटीरियर भी कराया था। लेकिन अब वे बिना घर के मालिकी के रह जायेंगे। 
मस्क का कहना है कि अब वे घर का मालिका होना नहीं चाहते। वे इस वर्ष के जून महीने से उनकी कंपनी स्पेस एक्स की बोका चिका स्थित टेस्टिंग फेसिलिटी साइट पर 400 वर्ग फुट के मकान में किराये से रहने चले जायेंगे। आपको क्या लगत है? भव्य आलीशान महल के सामने छोटा प्यारा सा घर कहां ठहरता है?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें