नॉएडा : कुत्ते पकड़ने आये शख्स की क्रूरता का वीडियो हुआ वायरल, गर्भवती कुतिया को गले में रस्सी डालकर घसीटा

वीडियो में देखा जा सकता है कि कुत्ता दम घुट रहा है और खून बह रहा है, जाल के बदले हुक का प्रयोग ही अपने आप में असंगत

कुत्तों को सबसे वफादार जानवर और इंसानों का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है। लेकिन कई बार यह जानलेवा भी साबित हो सकता है। ऐसा ही एक मामला नोएडा के लोटस बुलेवार्ड सोसायटी में सामने आया। दरअसल, यहां एक आवारा कुत्ते ने 7 महीने के बच्चे को मौत के घाट उतार दिया। निवासी तब मांग कर रहे हैं कि परिसर के कुत्तों को कहीं और ले जाया जाए। नोएडा प्राधिकरण ने डॉग कैचर्स को सोसायटी में भेजकर सेक्टर 94 स्थित डॉग शेल्टर में ले जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस दौरान कुत्ता पकड़ने वालो ने लोटस बुलेवार्ड सोसायटी में कुत्तों को पकड़ने का काम शुरू कर दिया। इस दौरान गर्भवती कुत्ते द्वारा गले में रस्सी डालकर घसीटने की सामने आई है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो गया वीडियो


यह घटना कैमरे में कैद हो गई। वीडियो में देखा जा सकता है कि कुत्ता दम घुट रहा है और खून बह रहा है। जब एक निवासी ने कुत्ते पकड़ने वालों से रस्सियों से खींचने के बजाय जाल का उपयोग करने की गुहार लगाई। लेकिन कुत्ते पकड़ने वाले निवासी पर कोई ध्यान नहीं देते और गर्भवती कुत्तों को घसीटते हुए ले जाते हैं। इस वीडियो को सोसायटी के एक निवासी ने सोशल मीडिया पर अपलोड किया था।

कुत्ते को पकड़ने के लिए एक हुक का इस्तेमाल किया गया था


आपको बता दें कि कुत्ता पकड़ने के प्रोटोकॉल के अनुसार डॉग कैचर्स को केवल बटरफ्लाई नेट का उपयोग करना होता है। इस घटना में कुत्तों को पकड़ने के लिए हुक का इस्तेमाल कर रहे थे। कुत्तों को पकड़ने वाली वैन नोएडा के सेक्टर 94 में एक पशु आश्रय की है, जो नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत आती है। ग्रेटर नोएडा में होम शेल्टर चलाने वाली एक पशु कार्यकर्ता कावेरी राणा भारद्वाज ने कहा, "यह इतना क्रूर कृत्य है। यह बहुत ही बेशर्म है कि ये लोग इन गर्भवती कुत्तों को ऐसे कैसे ले जा रहे हैं।"

कुत्ते की हालत स्थिर


पशु आश्रय स्वयंसेवक अनुराधा डोगरा ने कहा, "वह ड्राइवर था जिसने गर्भवती कुत्तों के साथ ऐसा किया था। उसे निकाल दिया गया है और जुर्माना लगाया गया है। कुत्ते की हालत अब स्थिर हैं। वे केवल कुछ दिन की गर्भवती हैं। हम उसका स्वास्थ्य परीक्षण कर रहे हैं।"
Tags: Dog Noida