सूरत के कपड़ा व्यापारी से 16 लाख की कुर्तियाँ लेकर नोएडा का व्यापारी फरार, पुलिस में दर्ज हुई शिकायत

प्रतिकात्मक तस्वीर

रिंग रोड मान दरवाजा के राजहंस इम्पेरिया में स्थित स्नैप स्टाइल नामक एक कंपनी से माल लेकर उत्तर प्रदेश के नोएडा में गौतम बुद्ध नगर में काम करने वाला पंकज बिना पैसे दिए, दुकान बंद कर हुआ फरार

सूरत के कपड़ा व्यापारियों के साथ होने वाले धोखाधड़ी के मामलों आये दिन सामने आ रहे है। बीते दिनों में बिना पैसे दिए माल ले जाने के बाद व्यापारियों को पैसे न चुकाने और काम बंदकर भाग जाने के कई मामले सामने आ चुके हैं। ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया है जिसमें नोएडा का एक दुकानदार सूरत के रिंग रोड मैन दरवाजा के राजहंस इम्पेरिया में सरोली की एक कुर्ती निर्माण कंपनी से सूरत के दलाल के माध्यम से 16.08 लाख रुपये की कुर्ती खरीदकर बिना पैसे दिए भाग गया। व्यापारी ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।
पुलिस सूत्रों द्वारा प्राप्त विवरण के अनुसार, सूरत के रिंग रोड मान दरवाजा के राजहंस इम्पेरिया में स्थित स्नैप स्टाइल नामक एक कंपनी की सरोली में कुर्ती बनाने की फैक्ट्री है। एक साल पहले दलाल निर्मल कुमार शिवकुमार लोहिया (निवास : बिल्डिंग नंबर 59, पूनम नगर सोसाइटी, स्वामी विवेकानंद गार्डन के पास, भटार, सूरत) व्यापारी पंकज कुमार सिंह के साथ कंपनी कार्यालय आए और मैनेजर तुषारभाई महेशभाई रेवाड़ी से मिले। पंकज सिंह ने उत्तर प्रदेश के नोएडा में गौतम बुद्ध नगर सेक्टर 2डी/55 में शॉपजो ब्रांड प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक के रूप में अपनी पहचान बनाई और तुषारभाई ने समय पर भुगतान का वादा करके उनके साथ कारोबार शुरू किया।
इस पर तुषारभाई ने उन्हें 19 जून से 16 अक्टूबर 2021 तक कुल 16,08,493 की कुर्तियां भेजीं। लेकिन पंकज सिंह ने समय पर भुगतान करने के बजाय वायदा किया। कुछ समय बीतने के बाद तो व्यापारी ने फोन उठाना भी बंद कर दिया। इतने के बाद जब तुषारभाई ने नोएडा जाकर चेक किया तो पता चला कि पंकज दुकान बंद कर फरार हो चुका था। इस संबंध में तुषारभाई ने कल सलाबतपुरा थाने में व्यापारी पंकज सिंह और दलाल निर्मल कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें