नाइजीरिया : तीन बसों के बीच हुई टक्कर में कम से कम 37 लोगों की मौत

वे पूरी तरह से जल जाने से अधिकांश लाशों की पहचान मुश्किल

उत्तर-पूर्वी नाइजीरियाई शहर मैदुगुरी के बाहर तीन बसों की टक्कर में कम से कम 37 लोगों की मौत हो गई। देश की सड़क सुरक्षा एजेंसी ने यह जानकारी दी है। बोर्नो स्टेट रोड सेफ्टी एजेंसी के प्रमुख उत्टेन बोई ने कहा कि दुर्घटना उस समय हुई जब दो व्यावसायिक बसें आपस में टकरा गईं और उनमें आग लग गई। इसी दौरान तीसरी बस उससे टकरा गई। इस घटना में अब तक 37 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है और उनमें से ज्यादातर की पहचान नहीं हो सकी है क्योंकि वे पूरी तरह से जल चुके थे।

बस का टायर फटा, दूसरी बस से जा टकराई


यह दुर्घटना नाइजीरिया के बोर्नो राज्य की राजधानी मैदुगुरी से करीब 35 किलोमीटर दूर जकाना गांव के पास हुई। टक्कर उस समय हुई जब बस में से एक का टायर फट गया और सामने आ रहे वाहन से जा टकराई। फेडरल रोड सेफ्टी कॉर्प्स सेक्टर कमांडर ने संवाददाताओं को बताया कि दुर्घटना अत्यधिक गति के कारण हुई।एक बस ने नियंत्रण खो दिया और सड़क से पलट गई और दूसरी से टकरा गई। प्रशासन की देखरेख में बुधवार को शवों का सामूहिक अंतिम संस्कार किया जाएगा।

नाइजीरिया में ऐसे दुर्घटनाएं बेहद आम


गौरतलब है कि अफ्रीका के सबसे अधिक आबादी वाले देश नाइजीरिया की खराब रखरखाव वाली सड़कों पर ऐसी भीषण दुर्घटनाएं आम हैं, ज्यादातर तेज गति और यातायात नियमों की अवहेलना के कारण होते है। इससे पहले मंगलवार को नाइजीरिया की राजधानी अबुजा के पास एक बस और ट्रक की टक्कर में 17 लोगों की मौत हो गई थी और चार घायल हो गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीड़ित उत्तर-पूर्वी गोम्बे राज्य से यात्रा कर रहे थे। इसके अलावा शनिवार को उत्तरी शहर कानो के बाहर एक टायर फटने के बाद एक ओवरलोड कार के एक बांध में फट जाने से नौ लोगों की मौत हो गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें