ओलंपिक खिलाड़ियों के साथ मोदी ने की मुलाक़ात, नीरज को चूरमा और सिंधु को खिलाई आइसक्रीम

(Photo Credit : punjabkesari.com)

टोक्यो ओलंपिक में भारत ने अपना अब तक का सबसे श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुये सात पदक हासिल किए

टोक्यो ओलंपिक में भारत के शानदार प्रदर्शन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी खिलाड़ियों से अपने आधिकारिक निवासस्थान पर चाय के लिए बुलाया। प्रधानमंत्री द्वारा एक दिन पहले लाल किले पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस पर भी सभी खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया था। उल्लेखनीय है कि टोक्यो ओलंपिक में इस बारे भारतीय दल ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसके बाद पीएम ने सभी खिलाड़ियों को मिलने के लिए बुलाया था। 
गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा से प्रधानमंत्री ने विशेष रूप से मुलाक़ात कर उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाइ। यही नहीं उन्होंने नीरज से किया हुआ उनके मनपसंद चूरमा खिलाने का वादा भी पूरा किया। ब्रोंज मेडल जीतने वाली बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और महिला बोकसर लवलीना से भी मुलाक़ात की। बता दे कि सिंधु ने पिछले ओलंपिक में भी रजत पदक जीता था। प्रधानमंत्री ने दोनों पदकों को पकड़ते हुये तस्वीर खिंचाई थी। इसके बाद प्रधानमंत्री ने सिंधु को खास तौर पर आइसक्रीम भी खिलाई।   
(Photo Credit : punjabkesari.com)
प्रधानमंत्री ने सिल्वर और ब्रोंज जीतने वाले कुश्ती दल के साथ भी मुलाक़ात कर उनके साथ भी फोटो खिंचवाइ थी। जिसमें प्रधानमंत्री के दोनों और पदक जीतने वाले खिलाड़ी रवि कुमार दहिया और बजरंग पुनिया खड़े थे। बता दे कि ओलंपिक के के दौरान रवि ने रजत और बजरंग पुनिया ने ब्रोंज मेडल को अपने नाम किया था। 41 साल के लंबे अंतराल के बाद हॉकी में पदक जीतने वाली टीम के साथ भी मुलाक़ात की। टीम की तरफ से कप्तान मनप्रीत सिंह ने सभी खिलाड़ियों की हस्ताक्षर वाली हॉकी स्टिक को नरेंद्र मोदी को गिफ्ट किया। बता दे की इस बार भारत ने कुल मिलाकर 7 पदक जीतकर अपने पिछले सर्वश्रेष्ठ 6 पदक के रिकॉर्ड को भी तोड़ा था। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें