कन्कशन के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हुए मयंक अग्रवाल

(Photo Credit : IANS)

ओपनिंग बल्लेबाज की जगह के लिए बढ़ा भारतीय टीम का सरदर्द

टोक्यो, 2 अगस्त (आईएएनएस)| भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के सोमवार को अभ्यास के दौरान सिर पर गेंद लगी जिसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार से होने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। मयंक से पहले सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भी चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बयान जारी कर कहा, "ओपनिंग बल्लेबाज मयंक को भारत के नेट्स सीजन के दौरान बल्लेबाजी करते वक्त हेल्मेट में गेंद लगी।"
बयान में कहा, "बोर्ड की मेडिकल टीम उनका ईलाज कर रही है और कन्कशन टेस्ट किया गया है। उनमें कन्कशन के साइन दिख रहे हैं और वह इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। मयंक स्थिर हैं और मेडिकल टीम की करीबी निगरानी में हैं।" शुभमन के चोटिल होने के बाद भारत पहले से ही ओपनिंग में विकल्प की कमी से जूझ रहा था। शुभमन की जगह पृथ्वी शॉ को लिया गया है जो अभी इंग्लैंड नहीं पहुंचे हैं। शॉ और सूर्यकुमार को इंग्लैंड में मौजूद 24 सदस्यीय भारतीय टीम के तीन खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद रिप्लेसमेंट के रूप में चुना गया था। शुभमन के अलावा वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान भी चोट के कारण बाहर हो गए हैं।
भारत के पास अब रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के तौर पर लोकेश राहुल का भेजने का विकल्प का बचा है जिन्होंने पहले सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी की है। टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे जिन्होंने सोमवार को मीडिया से बात की, उन्होंने अंतिम एकादश को लेकर कुछ नहीं कहा। रहाणे ने कहा, "पुजारा हमारे तीसरे नंबर के बल्लेबाज हैं। हम फिर अपना संयोजन फाइनल करेंगे, इसलिए अभी कुछ भी तय होना बाकी है। पुजारा नंबर-3 पर बेहतर बल्लेबाज हैं लेकिन ओपनिंग जोड़ी को लेकर कप्तान, कोच और टीम मैनेजमेंट फैसला लेंगे।"
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें