वाराणसी से चुनाव लड़ने के ममता के फैसले का स्वागत : भाजपा

(IANS Photo / Subhendu Ghosh)

भाजपा ने यह बयान तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद महुआ मोइत्रा के एक ट्वीट के बाद दिया है, जिसमें अनुमान लगाया कि टीएमसी प्रमुख वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दे सकती हैं।

नई दिल्ली, दो अप्रैल (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का 2024 के चुनाव में वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के फैसले का स्वागत किया है और कहा है कि उन्हें कभी भी 'बाहरी' नहीं करार दिया जाएगा। भाजपा ने यह बयान तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद महुआ मोइत्रा के एक ट्वीट के बाद दिया है, जिसमें अनुमान लगाया कि टीएमसी प्रमुख वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दे सकती हैं।
गुरुवार को पश्चिम बंगाल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में एक और निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ सकती हैं, जहां चुनाव के आखिरी चरण में मतदान होगा। टीएमसी प्रमुख केवल एक सीट से चुनाव लड़ रही हैं, जहां वह नंदीग्राम में बीजेपी के सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ खड़ी हैं।
टीएमसी लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा के ट्वीट का हवाला देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष ने कहा, "ममता बनर्जी का वाराणसी में स्वागत है। आपकी नेता (ममता बनर्जी) और पार्टी की स्थापित लोकतांत्रिक मान्यताओं के साथ सामना किया जाएगा। आपको कभी भी 'बाहरी व्यक्ति' नहीं कहा जाएगा। आपके किसी भी कार्यकर्ता की हत्या नहीं की जाएगी और फांसी पर नहीं लटकाया जाएगा, जैसा आपने बंगाल में 140 कार्यकर्ताओं के साथ किया।"
ममता बनर्जी पर मोदी की प्रतिक्रिया का जवाब देते हुए, महुआ मोइत्रा ने ट्वीट किया था, "दूसरी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं? हां प्रधानमंत्री जी, वह चुनाव लड़ेंगी और यह वाराणसी में होगा। इसलिए जाइए, तैयारी कीजिए।"
तृणमूल के आधिकारिक अकाउंट ने ट्वीट किया, "दीदी (ममता बनर्जी) नंदीग्राम जीत रही हैं। दूसरी सीट से उनके लड़ने का सवाल ही नहीं उठता। नरेंद्र मोदी जी, 2024 में सुरक्षित सीट की तलाश करें, क्योंकि आपको वाराणसी में चुनौती दी जाएगी।" पश्चिम बंगाल भाजपा के सह-प्रभारी अमित मालवीय ने टीएमसी को यह घोषणा करने के लिए चुनौती दी कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में किसी अन्य विधानसभा क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ेंगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें