महाराष्ट्र : बारिश आने पर कट गई बिजली तो गांववालों ने किया बिजली स्टेशन पर हमला

(Photo Credit : sandesh.in)

पुलिस ने मामले में किया 4 लोगों को गिरफ्तार

आपने कई बार ध्यान दिया होगा कि बारिश की हलकी फुहार पड़ते ही इलाके की बिजली (इलेक्ट्रिसिटी) काट दी जाती है। इस बात को हम सामान्य मान कर बिजली विभाग को दो-चार बात सुना कर बिजली आने का इंतजार करने लगते हैं। लेकिन महाराष्ट्र के एक गांव के लोग लगातार बिजली गुल होने से इतने परेशान हो गये कि उन्होंने बिजली विभाग के कार्यालय पर हमला कर दिया।
जानकारी के अनुसार ये घटना शनिवार रात महाराष्ट्र के वाशिम जिले में घटित हुई है। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, हल्की सी बरसात पड़ते ही गांव की बिजली काट दी जाती थी। ग्रामीणों ने कई बार इस समस्या से निजात दिलाने की गुहार लगाई, लेकिन बिजली विभाग की ओर से कोई समाधान नहीं निकला।
ऐसे में शनिवार की शाम बारिश होते ही बिजली गुल हो गई। इस बार ग्रामीणों के धैर्य ने जवाब दिया और आक्रोशित ग्रामीण सीधे बिजली स्टेशन की ओर दौड़ पड़े। उस समय बिजली स्टेशन में एक जूनियर इंजीनियर और 2 अन्य कर्मचारी भी मौजूद थे। आक्रोशित ग्रामीणों ने कार्यालय में तोड़फोड़ शुरू कर दी।
बिजली विभाग ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी और पुलिस ने मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस ने उनके खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में धारा 353 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें