महाराष्ट्र : नवनीत राणा की ८ साल की बेटी ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, माता-पिता की रिहाई के लिये प्रार्थना की

महाराष्ट्र : नवनीत राणा की ८ साल की बेटी ने किया हनुमान चालीसा का पाठ, माता-पिता की रिहाई के लिये प्रार्थना की

महाराष्ट्र सरकार से स्वतंत्र लोकसभा सांसद नवनीत राणा और विधायक रवि राणा की 8 वर्षीय बेटी आरोही राणा ने अमरावती स्थित अपने निवास स्थान पर अपने माता-पिता की जेल से जल्द रिहाई कि हाथ के साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया है। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक उनकी बेटी आरोही राणा ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि मेरी मम्मी और पापा को जल्दी छोड़ दिया जाए इसीलिए मैं प्रार्थना कर रही हूं।
गौरतलब है कि हनुमान जयंती विवाद के बाद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को गिरफ्तार कर लिया गया था। दोनों ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने की बात कही थी। इसके बाद शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने मामला दर्ज करवाया था। उसी पर पुलिस ने एक्शन लिया था। फिलहाल दंपत्ति जेल में बंद हैं और उनकी जमानत याचिका पर शुक्रवार 29 अप्रैल को सुनवाई होनी है।
यह समग्र मामला अब राजनीतिक रूप से काफी गरमा गया है और केंद्रीय गृह मंत्रालय ने महाराष्ट्र सरकार से स्वतंत्र लोकसभा सांसद नवनीत राणा की गिरफ्तारी और थाने में कथित रूप से उनके साथ अमानवीय व्यवहार के आरोपों के बारे में रिपोर्ट मांगी है। इससे पहले लोकसभा विशेषाधिकार और आचार समिति ने गृह मंत्रालय से रिपोर्ट मांगने को कहा था। नवनीत राणा की ओर से लोक सभा स्पीकर ओम बिरला को भी पत्र लिखा गया था। पत्र में पुलिस पर कुछ आरोप लगाए गए थे जिसके बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने एक वीडियो भी साझा किया था जिसमें थाने के अंदर दंपत्ति संग में चाय पीते देख रहे थे।