मध्यप्रदेश : अस्पताल के बच्चों के वोर्ड में अचानक लगी आग, 4 मासूम बालकों की हुई मौत

प्रतिकात्मक तस्वीर

दमकल की 12 गाड़ियों ने मौके पर पहुँचकर बुझाई आग, मुख्यमंत्री ने जांच करने के लिए दिये उच्च स्तरीय समिति गठित करने के आदेश

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हुये एक भयंकर दुर्घटना में कमला नेहरू अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में आग लगने से चार बच्चों की दम घुटने से मौत हो गई। सोमवार को अचानक ही अस्पताल के चिल्ड्रन वोर्ड में आग लग गई थी। जिस समय आग लगी उस वक्त करीब 40 बच्चे वोर्ड में थे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि दमकलकर्मियों और अस्पताल के कर्मचारियों ने 36 बच्चों की जान बचाने में कामयाबी हासिल की। 
आग लगने की जानकारी मिलते ही दमकल की गाड़ी को मौके पर बुलाया गया। दमकल की 12 गाडियाँ तुरंत ही मौके पर पहुंची और आग बुझाने के काम में लग गई। अभी तक आग लगने के सही कारणों का अभी पता नहीं चला है। अस्पताल की तीसरी मंजिल के बाल चिकित्सा वार्ड में आग लगने के बाद पूरे अस्पताल में धुआं फैल गया, जिससे मरीजों के साथ-साथ उनके परिजन भी दहशत में आ गए।
अस्पताल के कर्मचारियों और सुरक्षा गार्डों ने मरीजों के साथ-साथ उनके रिश्तेदारों को अस्पताल से सुरक्षित निकालने का प्रयास किया। कुछ मरीजों और परिजनों ने अस्पताल के कर्मचारियों पर भी नाराजगी जताई। स्थानीय पुलिस को बुलाकर स्थिति पर काबू पाया गया। 
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमला नेहरू अस्पताल में लगी आग की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति गठित करने का आदेश दिया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपए की सहायता भी प्रदान की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें