लद्दाख : नदी में गिरा सेना का वाहन, सात जवान शहीद

जिस गाड़ी का एक्सीडेंट हुआ, उसमें 26 जवान सवार थे, घायल हुए सभी 19 जवानों को चंडीमंदिर कमांड अस्पताल में एयरलिफ्ट किया गया

लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में, श्योक नदी के पास शुक्रवार को सेना के एक वाहन के सड़क से फिसलकर खाई में गिरने की घटना सामने आई है। इस घटना मे सात जवानों की मौत हो गई जबकि अन्य को भी गंभीर चोटें आई हैं। जिस गाड़ी का एक्सीडेंट हुआ, उसमें 26 जवान सवार थे। घायल हुए सभी 19 जवानों को चंडीमंदिर कमांड अस्पताल में एयरलिफ्ट किया गया है। सेना के सूत्रों के हवाले से ये जानकारी मिली है कि घायलों के लिए सर्वोत्तम चिकित्सा देखभाल सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं।
आपको बता दें कि ये हादसा तब हुआ जब 26 जवान परतापुर में ट्रांजिट कैंप से लद्दाख के तुरतुक सेक्टर की ओर जा रहे थे। तभी वाहन सड़क से फिसलकर श्योक नदी में जा गिरा। भारतीय वायु सेना द्वारा अधिक गंभीर लोगों को पश्चिमी कमान में निकालने के लिए हवाई अभियान चलाया जा रहा है।
इस घटना के बारे में केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि दुखद खबर यह है कि लद्दाख में श्योक नदी त्रासदी में सात जवान शहीद हो गए। साथ ही उन्होंने कहा कि देश इस दुखद घड़ी में जवानों के परिवारों के साथ खड़ा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें