जानें किसने कहा, मोहम्मद सिराज खालिस टेस्ट मैच बॉलर हैं!

(File Photo: Surjeet Yadav/IANS)

भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी 205 रनों पर समेटी। इसमें भारतीय स्पिनरों ने आठ विकेट लिए। सिराज ने कप्तान जोए रूट और बेन स्टोक्स के रूप मे दो अहम विकेट लिए।

Bengaluru: Mohammed Siraj of India A in action on 1st day of the four day test match between India A and South Africa A at M Chinnaswamy Stadium, in Bengaluru on Aug 4, 2018. (Photo: IANS)
अहमदाबाद, 4 मार्च (आईएएनएस)| भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व पेस बॉलर अतुल वासन का मानना है कि युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने यहां जारी चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन मुश्किल हालात में दो विकेट लेकर यह साबित किया कि वह खोलिस टेस्ट बॉलर हैं। भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी 205 रनों पर समेटी। इसमें भारतीय स्पिनरों ने आठ विकेट लिए। सिराज ने कप्तान जोए रूट और बेन स्टोक्स के रूप मे दो अहम विकेट लिए।
सिराज में गेंद को मूव करने की क्षमता
सिराज के प्रदर्शन पर वासन ने आईएएनएस से कहा, "वह एक प्रॉपर टेस्ट बॉलर हैं। उन्हें गेंद को मूव कराने की क्षमता मिली है। भारतीय पिचों पर, आपको एलबीडब्ल्यू करने का बहुत मौका मिलता है क्योंकि गेंद नीचे रहती है। उसके पास ऐसा एक्शन है जो गेंद को मूव कराने में मदद करता है। वह सुधार कर रहे है और उन्हें एक तेज गेंदबाज के लिए जरूरी मानसिक सोच मिली है।"

[(Photo: IANS)]

मैच के बाद सिराज ने अपनी गेंदबाजी को लेकर कहा, "हम अधिक से अधिक दबाव बनाना चाहते थे। कप्तान और यहां तक की इशांत शर्मा ने कहा कि एक ही स्थान पर गेंद करो और ज्यादा वेरिएशन मत आजमाओ। अगर तुम दबाव बनाने मे सफल रहते हो तो विकेट मिलते रहेंगे।"
सिराज ने वही किया और लगातार एक स्थान पर गेंद फेंकी। इस दौरान सिराज ने अपने एक्शन के साथ-साथ अपने शब्दों से भी इंग्लिश बल्लेबाजों को परेशान किया।
बेन स्टोक्स के खिलाफ सिराज ने खासतौर पर काफी स्लेजिंग की। इसका कारण पूछे जाने पर सिराज ने कहा, "उसने मुझे गाली दी थी। मैंने भी उसका जवाब दिया। बाद में विराट भाई ने मामला सम्भाल लिया।"

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें