जानिए कहाँ है वो एक्ट्रेस जिसने की थी सलमान के साथ बॉलीवुड में एंट्री

(Photo Credit :gujarati.news18.com)

1988 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ में सलमान के साथ नजर आई रेणु

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान ने 1988 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनकी एक्ट्रेस के रूप में रेणु आर्य नजर आई थीं। उस समय रेणु की काफी चर्चा हुई थी। सलमान की तरह रेनू की भी ये डेब्यू फिल्म थी। रेणु फिल्म इंडस्ट्री के साथ ज्यादा समय तक नहीं रहीं। इस फिल्म में वह सलमान खान के अपोजिट थीं। सलमान तो सुपरस्टार बन गए लेकिन रेणु कहीं खो गई।
आपको बता दें कि फिल्म में सलमान और रेणु की जोड़ी को सभी ने खूब पसंद किया था। उन्होंने एक युवती की भूमिका निभाई जिसे सलमान से प्यार हो जाता है। लेकिन सलमान इससे कोसों दूर हैं। जब गुंडे सलमान पर गोली चलाते हैं, तो वह बीच-बचाव कर उनकी जान बचाती है। दर्शकों ने उनकी एक्टिंग और सलमान के साथ उनकी केमिस्ट्री को खूब पसंद किया। इस फिल्म के बाद रेणु कुछ और फिल्मों में नजर आईं। इनमें 'सिंदूर और बंदुक', 'बंजारन' और 'चांदनी' जैसी फिल्में शामिल हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने इंडस्ट्री में महज चार साल बाद एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह दिया। वह अब नोएडा में अपने परिवार के साथ रहते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने अपने घर की जिम्मेदारी संभालने के लिए इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी। सलमान खान ने एक इंटरव्यू में रेणु आर्य से मिलने की बात कही थी। सलमान ने कहा "रेणु बहुत बदल गई है। उसे पहचानना बहुत मुश्किल है।”
फिल्म 'बीवी हो तो एसी' में रेखा और बिंदु मुख्य किरदार थे। सास और बहु की नोकझोक पर बनी इस फिल्म में फारूक शेख, कादर खान, सलमान खान, असरानी और ओम शिवपुरी भी हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें