जानिए कैसी होगी पृथ्वी पर ली जाने वाली आखिरी सेल्फी!

सोशल मीडिया के बढ़ते चलन के साथ ही सेल्‍फी लेने का क्रेज़ भी लोगों में काफी बढ़ा है। युवाओं से लेकर बुजुर्गों में भी सेल्‍फी फोटोज़ लेने और उन्‍हें सोशल मीडिया पर शेयर करना एक चलन बन गया है। अगर आप कहीं घूमने गए हों या किचन में कुछ नया बनाया हो, तो भी एक सेल्‍फी तो बनता ही है। यही नहीं, कई लोगों को तो सेल्‍फी का ऐसा चस्‍का लगा है कि वे हर काम बिना सेल्‍फी लिए नहीं करते हैं, लेकिन क्या आपने कभी ये सोचा है कि आखिर दुनिया की आखिरी सेल्फी कैसी होगी? सोशल मीडिया पर एक शख्स ने दुनिया की लास्ट सेल्फी की झलक पोस्ट की।
आपको बता दें कि एक टिक टॉक यूजर्स ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से यह सवाल पूछा कि दुनिया की आखिरी सेल्फी कैसी होगी? इस पर AI ने जो तस्वीर दिखाई वो काफी डरावनी है। इसके रिजल्ट काफी डरावने है। जब दुनिया खत्म होने वाली होगी, तब ली गई सेल्फी देखने के बाद आपका भी कलेजा कांप जाएगा. एआई ने दिखाया कि कैसे जलती हुई दुनिया के सामने खड़े होते हुए पिघलती त्वचा, खून से सने चेहरों और उत्परिवर्तित शरीर के साथ इंसान खुद की तस्वीरें खींचेंगे। इन्हें DALL-E mini AI image generator द्वारा बनाया गया है. सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं। 
इस यूजर ने कुछ समय पहले एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उसने DALL-E mini AI image generator पर दुनिया की आखिरी सेल्फी दिखाने की रिक्वेस्ट की थी। लेकिन जब इसका रिजल्ट सामने आया तो लोग और हैरान रह गए. कमजोर दिल वालों के लिए ये इमेजेस नहीं हैं। इन तस्वीरों में दिखाई दे रहे इंसान कई तरह से म्युटिलटेड नजर आ रहे हैं. इसके साथ ही बैकग्राउंड में धरती की तबाही साफ देखी जा सकती है. तस्वीरों में दिखाई दे रहे ज्यादातर लोग सिर्फ हड्डियों का ढांचा नजर आ रहे हैं. साथ ही उनका चेहरा भी काफी डरावना नजर आ रहा है।
बता दें कि इस तस्वीर के कोलाज को पोस्ट करते हुए एआई इमेज जेनरेटर ने कैप्शन में लिखा है कि किसी के कहने पर इसे बनाया था लेकिन परिणाम बेहद सटीक हैं। यह पृथ्वी की अंतिम सेल्फी है।  जबसे रोबोट ने इन तस्वीरों को शेयर किया है, तबसे लोगों के बीच इसके चर्चे होने लगे हैं। कई लोगों ने इसपर कमेंट्स करते हुए लिखा कि सिर्फ इन्हें देखकर ही डर लग रहा है। एक ने लिखा कि इनकी आंखों में दिखाई दे रहा खौफ ही डराने के लिए काफी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें