राजस्थान के इस एमएलए के आगे ही युवा भी हो जाते है फैल, 1 मिनट में लगा डाले 28 पुश अप्स

(Photo Credit : twitter.com)

प्रदेश के दौरे के दौरान सेना के जवानों से मिले मुरावतीया, फुर्ती देख हैरान हुये सेना के जवान

आम तौर पर जब को कोई किसी राजनेता के बारे में सोचता है तो आम तौर ओर उसे एक भारी शरीरवाला सर पर टोपी और कुर्ता पायजामा पहने हुए व्यकित का चित्रण याद आता है। पर आज हम एक ऐसे राजनेता की बात करने जा रहे है, जो फिटनेस के मामले में युवाओं को भी पीछे छोड़ रहे है। राजस्थान के विधायक  मुरावतीया का एक वीडियो आजकल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिसमें वह मात्र एक मिनट में 28 पुश अप्स मार रहे है। खास बात यह है की मुरावतीया की उम्र 68 साल की है, लेकिन फिटनेस के मामले में वह कई नौजवानों को भी पीछे छोड़ देते है। 
मुरावतीया का यह वीडियो मकराना के विधायक रूपाराम ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया था। रूपाराम ने कहा की जब वह क्षेत्र के दौरे पर निकले थे तभी उनकी मुलाक़ात सेना के कुछ नौजवानों से हो गई। जो की सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे थे। मुरावतीया ने खुद ही सेना के जवानों के साथ पुश अप्स लगाना शुरू कर दिया और महज एक मिनट में ही उनहों ने 28 पुश अप्स लगा डाले। मुरावतीया के इस कारनामे से वहाँ मौजूद सभी नौजवान भी हैरान रह गए। मुरावतीया ने अपनी फिटनेस के बारे में बात करते हुये कहा की उनकी फिटनेस के पीछे उनकी 50 वर्षों की मेहनत का हाथ है। 
बता दे की अपनी जवानी के दिनों में मुरावतीया फुटबॉल के राज्य स्तरीय खिलाड़ी रह चुके है। 68 साल की उम्र के बावजूद मुरावतीया हर दिन वर्क आउट करते है। 68 साल की उम्र में भी वह खुद को फिट एवं युवा रखने की कोशिश रखते है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें