झारखंड : हुआ बड़ा सड़क हादसा, सिलेंडर से भरे ट्रक और बस की भीषण टक्कर में 16 लोगों की मौत

(Photo Credit : divyabhaskar.com)

पडेरकोला की समीप लिट्टीपाड़ा-अमड़ापाड़ा मुख्य सड़क पर हुआ हादसा, मृतकों की संख्या में हो सकता है इजाफा

झारखंड से एक बुरी खबर सामने आई है। झारखंड के पाकुड़ में आज सुबह एक भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में अब तक 16 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है। ये हादसा पडेरकोला के समीप लिट्टीपाड़ा-अमड़ापाड़ा मुख्य सड़क पर  हुआ। बताया जा रहा है कि बस पाकुड़ से दुमका जा रही थी. बस में करीब 40 से अधिक लोग सवार थे। हादसे में करीब 25 लोगों घायल हुए हैं। हादसे का असर ये था कि बस के बॉर्डी को काटकर लोगों को बाहर निकालना पड़ा। 

आपको बता दें कि बताया जा रहा है कृष्णा रजत बस और LPG सिलेंडर से भरे ट्रक में जोरदार टक्कर होने से ये हादसा हुआ। तेज रफ्तार वाले सिलेंडर लदे ट्रक ने बस में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि दोनों गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए। इस हादसे से इलाके में हड़कंप मच गया। हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। शवों को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मरने वाले लोगों की पहचान करने में जुटी हुई है। शवों की पहचान करने में आ रही परेशानियों को देखते हुए पुलिस की ओर से 4 सदस्यीय टीम गठित की गई है।

(Photo Credit : divyabhaskar.com)बता दें कि हादसा होते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव के कार्य में जुट गए। इसके तत्काल बाद हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम, जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। फिलहाल पूरे मामले पर प्रशासन नजर रखे हुए हैं और बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है। इस बीच, मौत की सूचना मिलने के बाद से इलाके में हड़कंप मच गया है और परिजनों में कोहराम मच गया है।

इस घटना में जहां 16 लोगों की मौत हो गई है वहीं मृतकों की संख्या में और इजाफा होने की संभावना है। फिलहाल लगभग 26 लोगों के जख्मी होने का आंकड़ा सामने आया है। मामले की जानकारी मिलते ही सीएम हेमंत सोरेन ने पूरे मामले को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों को त्वरित गति से काम करने का निर्देश दिया है और मृतकों की पहचान कर उपयुक्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। उन्होंने दुर्घटना में मौत को लेकर शोक भी जताया है।वहीं, पुलिस इस मामले की हर दृष्टिकोण से जांच कर रही है। फिलहाल हादसे के लिए कोहरे को जिम्मेदार बताया जा रहा है। झारखंड सरकार ने दुर्घटना में मरने वाले लोगों के परिजनों को एक-एक लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। वहीं घायलों को 10-10 हजार रुपये की सहायता राशि के साथ इलाज का पूरा खर्च उठाने का निर्णय किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें