Tata की इस Super App के बारे में जानकारी होना बहुत जरूरी है!

(Photo Credit : twitter.com)

टाटा ग्रुप द्वारा उनकी धमाकेदार सुपरहिट Tata Neu एप को आम लोगों के लिए लांच कर दिया गया है। इस सुपर एप के द्वारा उपयोगकर्ता शॉपिंग से लेकर पेमेंट तथा प्लेन की टिकट बुक कर सकेंगे। अपने इस सुपर एप के द्वारा टाटा ग्रुप अब रिलायंस जिओ अमेजॉन फ्लिपकार्ट तथा पेटीएम जैसी कंपनियों को चुनौती देने की तैयारी कर रहा है। टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने इस सुपर ऐप के लॉन्च की घोषणा की है। सोशल मीडिया साइट लिंकडइन पर बताते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि यह एक आकर्षक प्लेटफार्म है जो उनकी सभी ब्रांड्स को एक शक्तिशाली ऐप में एकीकृत करता है।
टाटा डिजिटल के सीईओ पार्टीक पाल ने इस बारे में बताया कि उनके पास इलेक्ट्रॉनिक्स, फैशन, ट्रेवल, हॉस्पिटैलिटी, किराना, फार्मेसी तथा वित्तीय सेवाओं से लेकर अन्य एक दर्जन से भी अधिक ब्रांड्स की सेवाएं हैं। उनका विश्वास है कि Tata Neu के साथ उपयोगकर्ता के लिए एक अलग अनुभव बनाया जा सकेगा। बता दें कि अब तक मात्र टाटा ग्रुप के कर्मचारी ही टाटा न्यू ऐप का इस्तेमाल कर सकते थे। हालांकि, अब आम यूजर्स दी इस सुपर ऐप को इस्तेमाल कर सकेंगे।
इस सुपर एप के द्वारा यूजर टाटा ग्रुप की सभी डिजिटल सेवा का आनंद ले सकेंगे। एप के द्वारा यूजर विस्तारा, एयर एशिया इंडिया, एयर इंडिया पर फ्लाइट की टिकट भी बुक कर सकता है। इसके अलावा ताज ग्रुप की होटल में भी यदि आप रूम बुक करना चाहो तो यह ऐप आपके लिए उपयोगी साबित है। हां यदि आप बिग बास्केट में से किराने का आर्डर देना चाहे या 1mg पर से दवाई मंगवाना चाहें या फिर क्रोमा में से इलेक्ट्रॉनिक्स ही क्यों ना मंगवाना चाहें, सब कुछ आप इस ऐप से कर सकते हैं। टाइटन की घड़ी से लेकर तनिष्क की ज्वेलरी भी इस एप के द्वारा मंगाई जा सकेगी।
इसके अलावा यूजर्स द्वारा Tata Neu सुपर ऐप का इस्तेमाल करके पेमेंट और मनी ट्रांसफर भी किया जा सकेगा। जिसके लिए आपको टाटा पर यूपीआई का विकल्प इस्तेमाल करना पड़ेगा। जिसके इस्तेमाल से किसी भी क्यूआर कोड को स्कैन कर आप उसे भुगतान कर सकेंगे। इसके अलावा बिजली, मोबाइल, डीटीएच, ब्रॉडबैंड बिल का भुगतान भी किया जा सकेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें